एमएस धोनी से लेकर अभिषेक शर्मा तक, ये 4 भारतीय खिलाड़ी हुए टी20 इंटरनेशनल डेब्यू में शून्य पर आउट - क्रिकट्रैकर हिंदी

एमएस धोनी से लेकर अभिषेक शर्मा तक, ये 4 भारतीय खिलाड़ी हुए टी20 इंटरनेशनल डेब्यू में शून्य पर आउट

आइए इन खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं

MS Dhoni and Abhishek Sharma (Image Credit- Twitter/X)
MS Dhoni and Abhishek Sharma (Image Credit- Twitter/X)

भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच इस समय पांच मैचों की टी20 सीरीज का, पहला मैच आज 6 जुलाई को हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है। इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 116 रनों का लक्ष्य रखा है।

तो वहीं जब भारत इस टारगेट का पीछा करने उतरी तो उसकी शुरुआत कुछ खास नहीं हुई है। टीम इंडिया ने पावरप्ले के अंदर ही अपने टाॅप ऑर्डर के चार विकेट गंवा दिए हैं। तो वहीं इस मैच में टीम इंडिया की ओर से डेब्यू कर रहे ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा 4 गेंदों में बिना कोई रन बनाए आउट हो गए हैं।

इसके साथ ही वे उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जो भारत के लिए टी20i डेब्यू करते हुए शून्य पर आउट हुए हैं। तो आइए आपको उन बाकी खिलाड़ियों के बारे में जानकारी देते हैं, जो भारत के लिए टी20i डेब्यू करते हुए शून्य पर आउट हुए:

1. एमएस धोनी (MS Dhoni)

पूर्व भारतीय कप्तान और फिनिशिंग मास्टर कहे जाने वाले एमएस धोनी भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो टी20 इंटरनेशनल के अपने डेब्यू मैच में शून्य पर आउट हुए थे। बता दें कि धोनी ने अपना डेब्यू मैच साल 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेला था। इस मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी, लेकिन धोनी इस मैच में दो गेंद पर बिना कोई रन बनाए बोल्ड आउट हो गए थे।

2. केएल राहुल (KL Rahul)

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल भी इस लिस्ट में शामिल हैं। राहुल ने अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ ही की थी। इस मैच में राहुल ओपनिंग करते हुए पहली गेंद पर बोल्ड आउट हो गए थे।

3. पृथ्वी शाॅ (Prithvi Shaw)

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ भी इस लिस्ट में शामिल हैं। गौरतलब है कि शाॅ ने अपने टी20 करियर की शुरुआत साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ की थी। इस मैच में शाॅ ओपनिंग में बल्लेबाजी करने आए और दुशमांता चमीरा द्वारा फेंकी गई पहली ही गेंद पर कैच दे बैठे थे।

close whatsapp