IPL 2018 में एक फिर एमएस धोनी के हाथों में होगी चेन्नई सुपर किंग्स की कमान - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2018 में एक फिर एमएस धोनी के हाथों में होगी चेन्नई सुपर किंग्स की कमान

MS Dhoni CSK
CSK skipper MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

2 वर्षो का बैन पूरा करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2018 में एक फ़िर अपना कमाल दिखाती हुई नज़र आएगी. इंडियन प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग कांड में दोषी पायें जाने के बाद सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी पर 2 वर्षो का बैन लगाया गया था. बैन पूरा होने के बाद आईपीएल 2018 में दोनों टीमों का फिर से स्वागत किया जाएगा.

खिलाडियों को रिटेन करेगी चेन्नई

आईपीएल 11 के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजियों को 3 खिलाडियों को रेटिन करने की अनुमति मिली है. चेन्नई ने अपने 3 खिलाडियों के नाम तय कर लिए है, हालाँकि इसकी अभी अधिकारिक घोषणा नहीं की गई हैं. फ्रैंचाइज़ी के ट्विटर पोस्ट से लग भग पता चल गया है की चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के 11वे सीजन के लिए एमएस धोनी, सुरेश रैना और रवीन्द्र जडेजा को रिटेन करेगी.

चेन्नई पर 2 वर्षो के बैन के दौरान एमएस धोनी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के कप्तान रहे थे, जबकि सुरेश रैना को गुजरात लायंस का कप्तान बनाया गया था, जडेजा भी गुजरात टीम का हिस्सा रहे.

ड्वेन ब्रावो के लिए राइटटू मैच कार्ड का उपयोग कर सकती है चेन्नई

चेन्नई सुपर किंग्स स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को रिटेन नहीं कर रही है, हालाँकि ख़बरो की माने तो चेन्नई फ्रेंचाइजी नीलामी के दौरान राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड का उपयोग करके ड्वेन ब्रावो को दोबारा टीम में शामिल करने का मन बना चुकी हैं. ड्वेन ब्रावो चेन्नई के सबसे सफ़ल खिलाडियों में एक से रहे हैं. हरफ़नमौला ब्रावो आईपीएल के लगातार 2 संस्करण में पर्पल कैप जितने वाले पहले और एकलौते विदेशी गेंदबाज़ रहे हैं.

ऑक्शन से पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी खिलाडियों को रिटेन करने में जुटी

आईपीएल के 11वे सीजन के लिए 27-28 जनवरी को होने वाली ऑक्शन से पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी एक मजबूत टीम तैयार करने के लिए खिलाडियों को रिटेन करने में जुट गई हैं. इंडियन एक्सप्रेस ख़बर के अनुसार आईपीएल की मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस कप्तान रोहित शर्मा के आलावा पंड्या भाइयों को रिटेन कर सकती हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह के लिए मुंबई आरटीएम कार्ड का उपयोग कर सकती है. इसके आलावा दिल्ली डेयरडेविल्स आगामी आईपीएल सीजन के लिए युवा ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को रिटेन कर सकती हैं. रिटेन खिलाडियों को सूची तैयार करने की अंतिम तिथि 4 जनवरी (गुरूवार) है.

~ लेखक गौतम