बीसीसीआई की क्रिप्टो करेंसी को ना, कई फ्रेंचाइजी मालिक नाराज - क्रिकट्रैकर हिंदी

बीसीसीआई की क्रिप्टो करेंसी को ना, कई फ्रेंचाइजी मालिक नाराज

सही नियम नहीं आने तक BCCI क्रिप्टो करेंसी कंपनियों के साथ कोई समझौता नहीं करेगी।

IPL Trophy And cryptocurrency (Photo Source: IPL/Twitter)
IPL Trophy And cryptocurrency (Photo Source: IPL/Twitter)

बीसीसीआई और आईपीएल की फ्रेंचाइजी मलिकों के बीच कई बार विवाद होते देखा गया, कुछ टीम मालिक आवाज उठाते हैं तो कुछ बोर्ड के आगे कुछ नहीं बोल पाते। वहीं एक बार फिर कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है और इस बार भी आईपीएल के कई फ्रेंचाइजी मालिक बोर्ड के इस फैसले से निराश हो गए हैं, साथ ही मालिकों को नुकसान भी बो सकता है।

बीसीसीआई भी क्रिप्टो करेंसी को लेकर हुई काफी सख्त

जी हां, भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी क्रिप्टो करेंसी को लेकर सख्त हो गया है, जिसका कारण अब टीम मालिकों को नुकसान हो सकता है। दरअसल, टाइटल और एसोसिएट स्पॉन्सरशिप के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज पहुंच गए थे और बातचीत चल रही थी, लेकिन बोर्ड के फैसले ने टीम मालिकों को काफी बड़ा झटका दे दिया है।

*सही नियम नहीं आने तक BCCI क्रिप्टो करेंसी कंपनियों के साथ कोई समझौता नहीं करेगी।
*बोर्ड ने टीम मालिकों को क्रिप्टो करेंसी में कोई डील साइन करने से दूर रहने को कहा।
*साथ ही बीसीसीआई ने मीडिया राइट्स होल्डर के लिए भी ये नियम लागू किया है।
*जिसके बाद टीम मालिकों को अब हो सकता है काफी बड़ा नुकसान।

 फ्रेंचाइजी मालिकों के लिए IPL 2022 होगा अलग

दूसरी ओर IPL का अगला सीजन यानी की साल 2022 का सीजन पूरी तरह अलग होने वाला है, जिसे कई कारण है। इसका सबसे पहला कारण है 2 और नई टीमों का लीग के साथ जुड़ना, जिसके बाद लीग में कुल 10 टीमें हो जाएगी। साथ ही मुकाबलों की संंख्या भी बढ़ जाएगी और अगले सीजन के लिए मेगा ऑक्शन भी होने जा रहा है। वहीं अगले सीजन के लिए सभी टीमों के पास इस महीने तक की 30 तारीख तक का समय है और तब तक सभी टीमें 4-4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। जिसे लेकर कई टीमों ने संकेत भी दे दिए हैं कि वो किस-किस बड़े खिलाड़ी को अपने साथ रखने वाली है और किसे रिलीज करने वाली है।