in , ,

महेंद्र सिंह धौनी ने एनसीए में अकेले शुरू किया अभ्यास इंग्लैंड दौरे के लिए

झारखंड में जन्मे इस क्रिकेट खिलाड़ी ने खुद को विश्व क्रिकेट में सबसे अच्छे फिशिनर खिलाड़ी

Virat-Kohli-and-MS-Dhoni
Virat Kohli and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी हमेशा अपनी कड़ी मेहनत के लिए जाने जाते है जिस वजह से उनकी तारीफ़ पूरे विश्व में होती है. धौनी की उम्र इस समय 36 साल है और इसके बावजूद वह टीम में मौजूद सभी खिलाड़ियों में सबसे अधिक फिट दिखाई देते है. भले ही अब वह पहले की तरह युवा नहीं दिखाई देते है लेकिन क्रिकेट खेलने की उनकी भूख अभी भी पहले की तरह ही कायम है. भारतीय टीम में पदार्पण के बाद से अभी तक उन्होंने जिस तरह से अपने कद को उपर करके रखा हुआ वैसा शायद पहले किसी भी नहीं किया हो.

2013 में धौनी ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया था लेकिन उन्होंने वनडे और टी-20 में खेलना जारी रखा. झारखंड में जन्मे इस क्रिकेट खिलाड़ी ने खुद को विश्व क्रिकेट में सबसे अच्छे फिशिनर खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया. पिछले कुछ समय से धौनी की बल्लेबाजी में बदलाव देखा गया है लेकिन उन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी को जवाब देते हुए बताया कि उनमे अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है.

फिर शुरू की मेहनत

टीम को अब अगली लिमेटड ओवर की सीरीज खेलने के लिए पहले आयरलैंड और उसके बाद इंग्लैंड जाना है जिसके लिए महेंद्र सिंह धौनी ने बेंगलुरु में यो-यो टेस्ट दिया जिसे उन्होंने बड़ी ही आसानी से जीत हासिल कर ली. इस समय धौनी बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में खुद को इस आने वाले दौरे के लिए तैयार कर रहे है.

धौनी को अभ्यास कराने का जिम्मा थ्रो डाउन करने वाले रघु और तेज़ गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने संभाली जिनके सामने लगभग 2 घंटे तक धौनी ने बल्लेबाजी का अभ्यास किया. इसके बाद सिद्धार्थ कौल ने के खिलाफ उन्होंने अपने अभ्यास सत्र का अंत किया था.

Waqar Younis. (Photo Source: ICC)

वकार यूनुस ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विश्वकप जीत को लेकर दिया बयान

Arhhan Singh and Gittanjali Elizabeth. (Photo Source: Facebook)

अनुष्का शर्मा ने जिस व्यक्ति को सिखाया था स्वच्छता का पाठ वह कर चुका है शाहरुख खान के साथ फिल्म