धोनी और कोहली की तारीफ करते हुए स्टुअर्ट लॉ ने अपने पसंदीदा फिनिशर का किया खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

धोनी और कोहली की तारीफ करते हुए स्टुअर्ट लॉ ने अपने पसंदीदा फिनिशर का किया खुलासा

स्टुअर्ट लॉ ने श्रीलंका के खिलाफ 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में एमएस धोनी की नाबाद 91 रनों की पारी को भी याद किया।

Stuart Law (Image Source: Getty Images)
Stuart Law (Image Source: Getty Images)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टुअर्ट लॉ ने अपने सर्वकालिक पसंदीदा फिनिशरों का खुलासा किया है। क्रिकट्रैकर के ‘बैटब्रिक्स7 प्रेजेंट्स रन की रणनीति’ शो पर बात करते हुए लॉ ने अपने पूर्व साथी माइकल बेवन और भारत के महान कप्तान एमएस धोनी की प्रशंसा की, जिनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में की जाती है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में धोनी की नाबाद 91 रनों की यादगार पारी को लेकर भी बात की।

स्टुअर्ट लॉ ने क्रिकट्रैकर के शो पर कहा: “मुझे 50 ओवर के क्रिकेट में माइकल बेवन के साथ खेलने में बहुत मजा आया, और वह चेज के दौरान बेहद शानदार खिलाड़ी थे। लेकिन एमएस धोनी एक ऐसे खिलाड़ी थे, जिसे खेलते हुए देखने में, उन्हें विपक्ष का मनोबल गिराने या कोचिंग स्टाफ का हिस्सा होने में मुझे बहुत मजा आया। उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में मुझ पर बहुत गहरा प्रभाव डाला है। वह एक कप्तान और बल्लेबाज के रूप में बेहद शानदार क्रिकेटर रहे हैं।

स्टुअर्ट लॉ ने एमएस धोनी की जमकर तारीफ की

जब वह 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में बल्लेबाजी करने उतरे, तब उनका बल्लेबाजी प्रदर्शन नियंत्रित बल्लेबाजी और आक्रामकता की एक उत्कृष्ट कृति थी। वह बखूबी जानते थे कि उन्हें कब कहां पैर रखना है, और किसे निशाना बनाना है, वह इस चीज में मास्टर है।”

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने आगे कहा: “विराट कोहली ने भी पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। अगर आप टी-20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं, तो आप बस कोहली की उस पारी को गौर से देख लीजिए। वेस्टइंडीज को विराट से सीखना चाहिए कैसे टी-20 क्रिकेट खेलना हैं। उसके पास सब कुछ है – तकनीक, ग्रेस, पावर, विकेटों के बीच आक्रामक तरीके से दौड़ना, आपको और क्या चाहिए। मैंने रिवर्स स्वीप नहीं देखा, मैंने कीपर के सिर पर रैंप नहीं देखा।

मैंने हाल ही में एक उत्तम दर्जे के खिलाड़ी से क्रिकेट के बेहतरीन शॉट्स देखे (पाकिस्तान के खिलाफ कोहली की नाबाद 82 रनों की पारी)। आपको बता दूं, विराट बेहतरीन खिलाड़ियों की सूचि में मेरे हिसाब से दूसरे स्थान पर होना चाहिए, लेकिन एमएस धोनी मेरे लिए अविश्वसनीय थे। उन्होंने भारत को कई महत्वपूर्ण मैच जिताए हैं।”