विराट कोहली के फैसले में महेंद्र सिंह धोनी की कोई भूमिका नहीं: गौतम गंभीर - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली के फैसले में महेंद्र सिंह धोनी की कोई भूमिका नहीं: गौतम गंभीर

न्यूजीलैंड ने भारत को पिछले मैच में 8 विकेट से मात दी थी।

Gautam Gambhir and Virat Kohli (Image Credit-Getty Images and IPL/BCCI)
Gautam Gambhir and Virat Kohli (Image Credit-Getty Images and IPL/BCCI)

टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है, जिसे देखने के बाद कई पूर्व दिग्गज विराट कोहली की कप्तानी और रणनीति के ऊपर सवाल उठा रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस तरह से टीम ने अपने पूरे बल्लेबाजी क्रम को बदल दिया था, उसे देखने के बाद विराट कोहली की जमकर आलोचना हुई थी। अब उसी फैसले पर पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपना बयान दिया है।

कोहली की आलोचना करते-करते गंभीर ने धोनी का नाम ले लिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस तरह से विराट और टीम मैनेजमेंट ने पूरे बल्लेबाजी क्रम को बदल दिया था, वो फैसला किसी भी दृष्टिकोण से टीम के पक्ष में नहीं रहा था। इसको लेकर गौतम गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा, “बतौर रणनीतिकार कोहली मुझे कभी भी प्रभावित नहीं कर पाए। रविवार को एक बार फिर उन्हें निराशा हाथ लगी। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली टीम में से क्यों बदलाव किये?

उन्होंने आगे कहा कि, “इतना ही काफी नहीं था। उन्होंने बल्लेबाजी क्रम भी बदल दिया और रोहित के स्थान पर इशान किशन से पारी का आगाज करवाया। मैंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ लंबे वक्त तक खेला है और वो एकदम से हताश होकर इस तरह के बदलाव नहीं करते थे। और मैं यह भी समझता हूं कि अन्य सहयोगी स्टाफ शायद ही कोहली के किसी नहीं निर्णय को चुनौती देते होंगे।”

भारतीय टीम 3 नवंबर को अपना तीसरा मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ अबू धाबी के मैदान पर खेलने उतरेगी। हालांकि, भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो चुकी है, लेकिन बड़े अंतर से जीत हासिल कर और दूसरे मैचों पर निर्भर रहने से ही टीम की उम्मीदें कायम हैं। भारत को पहले मुकाबले में पाकिस्तान से हार मिली और उसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने आसानी के साथ हरा दिया था।