धोनी को भारतीय टीम के मेंटर बनाए जाने पर पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने क्यों जताई सिर्फ इस बात की चिंता - क्रिकट्रैकर हिंदी

धोनी को भारतीय टीम के मेंटर बनाए जाने पर पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने क्यों जताई सिर्फ इस बात की चिंता

महेंद्र सिंह धोनी को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का मेंटर बनाए जाने पर इस फैसले को लेकर काफी सकारात्मक माना जा रहा है।

Ravi Shastri and MS Dhoni
Ravi Shastri and MS Dhoni. (Photo Source: DIBYANGSHU SARKAR/AFP via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जिस समय भारतीय टीम का ऐलान किया गया उसके बाद सबसे ज्यादा चर्चा महेंद्र सिंह धोनी को टीम का मेंटर बनाए जाने पर दिखी। इस फैसले के बाद पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपने एक बयान में कहा कि धोनी को लेकर लिए गए फैसले से काफी लाभ टीम को मिल सकता है। साल 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद धोनी IPL में खेल रहे हैं।

सुनील गावस्कर ने अपने बययान में कहा कि धोनी जिनकी कप्तानी में टीम ने 3 आईसीसी ट्रॉफी जीती है, वह टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को काफी सही सलाह दे सकते हैं, जिससे टीम को जरूर लाभ पहुंचेगा। हालांकि इस दौरान गावस्कर ने एक चिंता भी व्यक्त की जिसमें उन्होंने अंदेशा जताया कि यदि धोनी और मुख्य कोच रवि शास्त्री की किसी फैसले पर अलग-अलग राय हुई तो वहां पर थोड़ी टीम के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।

शास्त्री को पता है कि धोनी को कोचिंग में कोई दिलचस्पी नहीं

पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज ने आज तक पर कार्यक्रम के दौरान कहा कि, धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने साल 2011 का वनडे वर्ल्ड कप और साल 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था और अब एक मेंटर के रूप में मुझे विश्वास है कि वह भारतीय टीम के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकते हैं।

गावस्कर ने अपने बयान में कहा कि जब मुझे एक समय जॉन राइट के कोच रहते इसी तरह की भूमिका दी गई थी, तो वह काफी नर्वस हो गए थे, कहीं मैं उनकी जगह तो नहीं लेने जा रहा हूं। लेकिन रवि शास्त्री को यह अच्छे से पता है कि धोनी का कोचिंग को लेकर किसी तरह की कोई दिलचस्पी नहीं है और यदि इन दोनों की साझेदारी अच्छी चली तो भारतीय टीम को इसका लाभ जरूर पहुंचेगा।

वहीं टीम को लेकर गावस्कर ने कहा कि रवि अश्विन के लिए अंतिम एकादश में जगह बनाना काफी मुश्किल जरूर होगा। भारतीय टीम को अपने टी-20 वर्ल्ड अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ करनी है।