कौन हैं वो पांच पाकिस्तानी खिलाड़ी जिनके टी-20 वर्ल्ड कप टीम में चयन नहीं होने से हुई हैरानी? - क्रिकट्रैकर हिंदी

कौन हैं वो पांच पाकिस्तानी खिलाड़ी जिनके टी-20 वर्ल्ड कप टीम में चयन नहीं होने से हुई हैरानी?

पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में कुछ नाम गायब हैं जिससे सभी लोग हैरान हुए हैं।

Shoaib Malik. (Photo by Visionhaus/Getty Images)
Shoaib Malik. (Photo by Visionhaus/Getty Images)

ICC टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूबर से यूएई और ओमान में किया जाना है। वर्ल्ड कप से पहले सभी देश अब धीरे-धीरे अपनी टीमों का ऐलान कर रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी आज आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपने 15 सदस्यीय दल का ऐलान कर दिया। इस मेगा इवेंट में पाकिस्तान टीम की कमान बाबर आजम संभालते हुए नजर आएंगे।

इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की टीम में  मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, आजम खान, आसिफ अली जैसे बल्लेबाजों को जगह दी गई है। वहीं, गेंदबाजी के लिए हारिस रऊफ, हसन अली, मोहम्मद हसनैन और शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ियों के ऊपर भरोसा जताया गया है। वर्ल्ड कप में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मोहम्मद रिजवान और आजम खान के हाथों में होगी। हालांकि, पाकिस्तान की टीम में कुछ बड़े खिलाडियों को जगह नहीं मिली है जिसे देखकर क्रिकेट फैंस और विशेषज्ञ काफी हैरान हुए हैं।

आइए नजर डालते हैं उन पांच खिलाड़ियों पर जिन्हें वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं मिली 

5. फहीम अशरफ

Faheem Ashraf of Pakistan. (Photo Source: Twitter)
Faheem Ashraf of Pakistan. (Photo Source: Twitter)

फहीम अशरफ उन खिलाड़ियों में से हैं जो अपनी टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से ही अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने कई मौकों पर पाकिस्तान के लिए ऑलराउंड प्रदर्शन कर जीत में अहम योगदान दिया है। अशरफ अब तक 42 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 35 विकेट झटके हैं। इन 42 मैचों में उनके बल्ले से 130 की स्ट्राइक रेट से 259 रन भी निकले हैं। 2021 में फहीम अशरफ ने 10 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 6 विकेट हासिल किए हैं।

छोटे फॉर्मेट में अच्छा रिकॉर्ड होने के बावजूद फहीम अशरफ को वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं मिली है। जाहिर तौर पर वो इससे काफी दुखी भी होंगे कि इतने बड़े टूर्नामेंट में उन्हें अपने देश के लिए खेलने का मौका नहीं मिलेगा।