in

BCCI के बाद मुंबई क्रिकेट संघ भी करेगी पृथ्वी शॉ को सम्मानित

पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारतीय टीम का प्रर्दशन पूरे टूर्नामेंट में शानदार रहा.

Prithvi Shaw
Prithvi Shaw of India U19. (Photo by Harry Trump/Getty Images)

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चौथी बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम कर लिया। ऐसा करने वाली भारत दुनिया की एकमात्र टीम बन गई। पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारतीय टीम का प्रर्दशन पूरे टूर्नामेंट में शानदार रहा।

वर्ल्डकप का खिताब जीतने के बाद बीसीसीआई ने खिलाड़ी और टीम स्टाफ को इनाम राशि कि घोषणा की। बीसीसीआई ने टीम के सभी खिलाड़ियों को 30 लाख जबकि कोच राहुल द्रविड़ को 50 लाख रुपए देने का ऐलान किया है जबकि के बाकी के टीम के सपोर्ट स्टाफ को 20-20 लाख रूपए देने की घोषणी की है। इसके अवाला कप्तान पृथ्वी शॉ को मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने भी 25 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष और भाजपा विधायक आशीष शेलार ने ट्वीट किया, ‘‘ अंडर-19 भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतने पर बहुत बधाई। एमसीए की तरफ से कप्तान और मुंबई के पृथ्वी शॉ को इनाम के रूप में 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया गया है और कहा कि उम्मीद है कि यह युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करेगा।’’

फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 216 रन पर ही आल आउट हो गई थी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत शानदार रही और मनजोत कालरा के शतक की मदद से भारत ने यह मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लिया।

फाइनल मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद पुरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया, जबकि मनजोत कालरा को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। शुभमन गिल ने पूरे वर्ल्ड कप में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 372 रन बनाए।

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

[g1_socials_user user="17" icon_size="28" icon_color="text"]
(Photo Source: Twitter)

SAvsIND दूसरा वनडे: भारत ने जीता टॉस पहले गेंदबाजी करने का फैसला

KULDEEP CHAHAL VIRAT

SAvsIND दूसरा वनडे: दक्षिण अफ्रीका 118 रनों पर हुई धराशाई, कुलदीप-चहल चमके