मुंबई इंडियंस ने सीजन के बाकी बचे मैचों में अर्जुन तेंदुलकर की जगह पर इस खिलाड़ी को किया अपनी टीम में शामिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस ने सीजन के बाकी बचे मैचों में अर्जुन तेंदुलकर की जगह पर इस खिलाड़ी को किया अपनी टीम में शामिल

सिमरजीत सिंह ने अभी तक अपने टी-20 करियर में 15 मैच खेले हैं।

Arjun Tendulkar. (Photo Source: Arjun Tendulkar/Instagram)
Arjun Tendulkar. (Photo Source: Arjun Tendulkar/Instagram)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन का फेज-2 अभी तक गत विजेता मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा नहीं रहा जिसमें टीम को लगातार 3 हार का सामना करना पड़ा जिसे उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में खत्म करते हुए जीत हासिल की और अपनी स्थिति अंकतालिका में थोड़ा मजबूत की। वहीं 29 सितंबर को टीम ने सोशल मीडिया के जरिए एक और जानकारी देतेे हुए बताया कि हरफनमौला खिलाड़ी अर्जुन तेंदुलकर की जगह अब सीजन के बाकी बचे मैचों में तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह टीम का हिस्सा रहेंगे।

दरअसल चोटिल होने की वजह से अर्जुन तेंदुलकर सीजन के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। इसको लेकर मुंबई इंडियंस ने अपनी तरफ से जारी बयान में कहा कि, टीम ने सीजन के बाकी बचे मैचों के लिए चोटिल अर्जुन तेंदुलकर की जगह पर टीम में सिमरजीत सिंह को शामिल करने का फैसला किया गया है, जिन्होंने IPL के कोरोना संबंधी सभी दिशानिर्देशों को पूरा करने के बाद अब टीम के जुड़कर अभ्यास करना भी शुरू कर दिया है।

अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी ने इस साल हुई नीलामी प्रक्रिया के दौरान 20 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। वहीं अर्जुन के टी-20 करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने मुंबई के लिए अभी तक सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 2 मैच खेलते हुए 2 विकेट हासिल किए हैं।

सिमरजीत सिंह ने साल 2018 में किया था डेब्यू

वहीं अर्जुन की जगह अब टीम का हिस्सा बनने वाले सिमरजीत सिंह ने साल 2018 में हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली की तरफ से रणजी में डेब्यू किया था जिन्हें हाल में ही भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे के दौरान 5 रिजर्व गेंदबाजों में शामिल किया गया था। जिसके बाद क्रुणाल पांड्या के इस दौरे पर कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद भारत की मुख्य टीम में भी उन्हें शामिल किया गया था।

23 साल के सिमरजीत सिंह ने अभी तक अपने करियर में 15 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 20.50 के औसत से 18 विकेट हासिल किए तो वहीं इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.76 का रहा है। वहीं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सिमरजीत के नाम पर 10 मैचों मं 37 विकेट दर्ज हैं। हालांकि टीम में शामिल होने के बाद सिमरजीत को अंतिम एकादश में खेलने का मौका मिलेगा इसकी काफी कम उम्मीद है।