W, W, W, W यूपी वॉरियर्स भी नहीं रोक पाई मुंबई इंडियंस की जीत का अभियान - क्रिकट्रैकर हिंदी

W, W, W, W यूपी वॉरियर्स भी नहीं रोक पाई मुंबई इंडियंस की जीत का अभियान

आज यानी 12 मार्च को खेले गए महिला प्रीमियर लीग 2023 के मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को 8 विकेट से मात दी।

Harmanpreet Kaur and Alyssa Healy (Pic Source-Twitter)
Harmanpreet Kaur and Alyssa Healy (Pic Source-Twitter)

आज यानी 12 मार्च को खेले गए महिला प्रीमियर लीग 2023 के मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को 8 विकेट से मात दी। बता दें, मुंबई इंडियंस इकलौती ऐसी टीम है जिन्होंने अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी मुकाबले में हार दर्ज नहीं की है। यूपी वॉरियर्स ने इस मैच में बल्लेबाजी तो काफी अच्छी की लेकिन गेंदबाजी में वो मुंबई के ऊपर दबाव नहीं डाल पाई।

मैच की बात की जाए तो यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 159 रन बनाए। कप्तान एलिसा हीली ने 40 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाए जबकि तहिला मैकग्रा ने 34 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 50 रन की बहुमूल्य पारी खेली। किरण नवगिरे ने 17 रन का योगदान दिया।

मुंबई इंडियंस की ओर से सायिका इशाक ने 4 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट झटके। अमेलिया केर ने 4 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। हेली मैथ्यूज ने 4 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।

हरमनप्रीत कौर के अर्धशतक की बदौलत मुंबई इंडियंस ने जीता मुकाबला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। यास्तिका भाटिया ने 27 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए जबकि हेली मैथ्यूज ने 17 गेंदों में दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए।

इस बेहतरीन मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत कौर का बल्ला एक बार फिर से चला। उन्होंने 33 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 53 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली। नताली सीवर-ब्रंट ने भी उनका बखूबी साथ निभाया। नताली ने 31 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्का जड़े और 45* रन की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

यूपी वारियर्स की ओर से राजेश्वरी गायकवाड ने 4 ओवर में 33 रन देकर 1 विकेट झटका जबकि सोफी एक्लेस्टोन ने 4 ओवर में 30 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया। मुंबई इंडियंस महिला प्रीमियर लीग 2023 के अंक तालिका में पहले पायदान पर है। उन्होंने अभी तक चार मुकाबले खेले हैं और चारों में जीत दर्ज की है।