मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, गेंदबाज पेट कमिंस आईपीएल सीजन 11 से बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, गेंदबाज पेट कमिंस आईपीएल सीजन 11 से बाहर

Mumbai Indians
Mumbai Indians. (Photo Source: Twitter)

मुंबई इंडियन को आईपीएल सीजन 11 में एक बड़ा झटका लगा है ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पेट कमिंस आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गए हैं. और वह आईपीएल के इस सीजन का कोई भी मैच नहीं खेल पाएंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि कर दी है. मुंबई इंडियंस के इस स्टार तेज गेंदबाज को कमर में चोट की वजह से आईपीएल सीजन 11 से बाहर कर दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज को मुंबई इंडियंस ने 5.4 करोड में अपनी टीम में शामिल किया था. पेट कमिंस कमर में चोट की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहलेेे मैच में भी नहीं खेल पाए थे. 24 वर्षीय तेज गेंदबाज के जॉइंट्स में सूजन है. जिसकी वजह से वह आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे. और यह आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के साथ-साथ उनके फैंस के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है.

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फिजियो ने बताया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल रहे चौथे टेस्ट मैच के दौरान गेंदबाजी करने के वक्त पेट के कमर में काफी परेशानी हुई थी. और उसके बाद उनका मेडिकल टेस्ट कराया गया और स्कैन में पता चला कि उनके कमर में सूजन है. उनके ठीक होने की संभावना मुंबई इंडियंस और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कर रहे थे लेकिन वह ठीक नहीं हो सके और उन्हें इस सीजन से बाहर होना पड़ गया.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फिजियो इस बात को ध्यान में रखकर उन्हें खेलने से मना किया है कि कहीं उनकी यह बीमारी कोई बड़ा रूप ना ले. और उन्हें फिलहाल आराम करने की सलाह दी गई है. पेट कमिंस मौजूदा समय में काफी अच्छा परफॉर्मेंस कर रहे थे और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में 21 विकेट भी लिए थे और मुंबई इंडियंस को उन पर काफी उम्मीदें भी थी.