in

युवा कप्तान श्रेयस अय्यर के सामने होगी रोहित शर्मा की टीम की चुनौती, किसकी टीम मजबूत

दिल्ली की टीम आईपीएल टूर्नामेंट के इतिहास में अभी तक आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो सकी है।

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils’. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

आईपीएल का आगाज़ 23 मार्च से होने जा रहा है। चेन्नई के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच के साथ आईपीएल का आगाज़ हो जाएगा। वहीं 24 मार्च को दो मुकाबले खेल जाने तय हैं। पहला मुकाबला दिन में कोलकाता के मैदान पर केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा।

दूसरा मुकाबला शाम को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाना तय है। मुंबई इंडियंस के हिसाब से देखा जाए तो दिल्ली की टीम उसकी तुलना में काफी कमजोर नजर आ रही है। लेकिन टी20 मैच में आखिरी गेंद तक कुछ कहा नहीं जा सकता। कोई भी टीम कभी भी पलटवार कर सकती है।

मुंबई टीम की मजबूती

Mumbai Indians’ celebrate fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)
Mumbai Indians’ celebrate fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)

मुंबई टीम की सबसे बड़ी मजबूती उसकी कप्तनी नेतृत्व में है। मुंबई इंडियंस की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ तीन बार संयुक्त रूप से आईपीएल खिताब जीत चुकी है।

मुंबई टीम की कमान रोहित शर्मा के पास है। जो आईपीएल टूर्नामेंट के सबसे बड़े खिलाड़ी और कप्तान माने जाते हैं। इसके आधार पर कहा जा सकता है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम मुंबई इंडियंस की टीम के सामने कुछ कमजोर पड़ सकती है।

दिल्ली की टीम कभी नहीं जीती खिताब

दिल्ली की टीम आईपीएल टूर्नामेंट के इतिहास में अभी तक आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो सकी है। दिल्ली की टीम की कप्तनी वीरेंद्र सहवाग से लेकर गौतम गंभीर के हाथों में रही लेकिन टीम आईपीएल में खास नहीं कर सकी। पिछली बार दिल्ली टीम की कमान गंभीर के हाथों में थी।

साल 2018 में दिल्ली की टीम का काफी खराब प्रदर्शन रहा। दिल्ली की टीम 14 मैच खेलते हुए 5 मैच जीती और 9 मैच हारी। दिल्ली की टीम 2018 आईपीएल में सबसे फिसड्डी टीम साबित हुई और अंतिम पायदान नंबर 8 पर रही।

श्रेयस अय्यर कर पाएंगे कमाल?

दिल्ली की टीम की कमान इस बार नए युवा कप्तान श्रेयस अय्यर के हाथों में होगी। श्रेयस अय्यर ने सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में 55 गेंदों में 147 रन ठोकते हुए आईपीएल से पहले अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए श्रेयस अपनी कप्तानी से क्या नया कर सकते हैं।

Virat kohli ( image source: Twitter)

पहले टी20 मैच में बन सकते हैं ये 5 बड़े रिकॉर्ड, नंबर 2 रिकॉर्ड होगा सबसे ख़ास

Hazratullah Zazai ( image source/twitter)

देहरादून के मैदान पर तहलका मचाने के बाद ज़जाई ने कही बड़ी दिलचस्प बात