in

इन पांच खिलाड़ियों को मुंबई इंडियंस नीलामी में वापस नहीं चाहेगी खरीदना

इन खिलाड़ियों पर मुंबई इंडियंस गिरा सकती है गाज

IPL Auction
IPL Auction (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 2018 की नीलामी से पहले सभी फ्रेंचाइजी ने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। मुंबई इंडियंस ने अपने तीन प्रमुख खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला किया जसमें कप्तान रोहित शर्मा को 15 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया गया है। जबकि हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को क्रमशः 11 और 7 करोड़ रुपए देकर रिटेन कर लिया गया है।

अब मुंबई के पास नीलामी के दौरान खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 47 करोड़ रुपए की रकम जमा है। मुंबई इंडियंस के पास 2 “राइट टू मैच” कार्ड भी उपलब्ध है जिसका इस्तेमाल कर वो पिछले सत्र में अपने लिए खेल चुके खिलाड़ियों को नीलामी के दौरान दूसरी फ्रैंचाइजी द्वारा लगायी गयी सर्वाधिक बोली की रकम चुकाकर वापस खरीद सकते है। “आरटीएम” के अलावा भी टीम अपने पुराने खिलाड़ियों को नीलामी में वापस खरीदने के बारे में विचारविमर्श कर रही होगी।

मगर हम आज आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिसे मुंबई इंडियंस नीलामी के दौरान शायद फिर से खरीदना नहीं चाहेगी

1. हरभजन सिंह

Harbhajan Singh
Harbhajan Singh. (Photo Source: Twitter)

हरभजन सिंह पिछले 10 साल से मुंबई इंडियंस का अभिन्न हिस्सा रहे है। विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) के बाद सिर्फ हरभजन ही ऐसे खिलाड़ी है जो लगातार 10 साल से एक ही फ्रेंचाइजी के लिए खेलते रहे है। हालांकि 2018 के सत्र के लिए मुंबई की फ्रैंचाइजी इस दिग्गज स्पिनर को खरीदने के लिए नीलामी में बोली लगाएगी ऐसी बहुत कम संभावना है।

हरभजन सिंह अब 37 साल के हो चुके है और उनकी उम्र को देखते हुए वो शायद एक या दो सीजन खेलने के बाद आईपीएल को अलविदा कह सकते है। 2017 के सत्र में भी उन्होंने 11 मैच खेलकर केवल 8 विकेट ही लिए थे। ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम उनकी जगह पर किसी युवा खिलाड़ी को खरीदना चाहेगी।

Written by Ravindra

Cricket Writer/Blogger

ये है आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 दिग्गज, यह स्टार नहीं है शामिल

Rohit Sharma double hundred India

टी20 क्रिकेट में ये पांच खिलाड़ी बना सकते है 200 रन