भारत के अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 विजेता कप्तान यश धुल ने किया अपने अगले लक्ष्य का खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 विजेता कप्तान यश धुल ने किया अपने अगले लक्ष्य का खुलासा

यश धुल ने विराट कोहली के साथ अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान हुई बातचीत का किया खुलासा।

Yash Dhull (Image Source: Twitter)
Yash Dhull (Image Source: Twitter)

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान यश धुल ने अपने अगले लक्ष्य का खुलासा कर दिया हैं। भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 जीतने के बाद यश धुल को दिल्ली टीम में आगामी रणजी ट्रॉफी 2022 के लिए जगह दें दी गई हैं।

युवा बल्लेबाज आगामी IPL 2022 मेगा नीलामी में भी हिस्सा ले रहे, जहां उन्हें किसी न किसी टीम में तो जगह मिलना पक्का हैं।

हालांकि, यश धुल का सपना जाहिर तौर पर सिर्फ रणजी ट्रॉफी या IPL (आईपीएल) में ही खेलना तो होगा नहीं, वह सीनियर भारतीय क्रिकेट टीम में भी जल्द से जल्द जगह बनाना चाहते होंगे, जिसके लिए उन्होंने पहले ही एक लक्ष्य तय करके रखा हुआ हैं।

Zee News से बातचीत में यश धुल ने बताया उनका सपना अगले 18 महीने में सीनियर भारतीय टीम में जगह बनाना है। 19 साल के युवा क्रिकेटर को दो महीनो से परिवार से दूर रहने के बावजूद उन्हें अपने माता-पिता से मुलाकात करने के लिए सिर्फ आधे घंटे का समय मिला।

यश धुल ने किया अपने अगले लक्ष्य का खुलासा

अहमदाबाद में सम्मान समारोह के बाद यश धुल 10 फरवरी को दिल्ली पहुंचने के बाद अपने स्कूल बाल भवन पहुंचे, जहां उन्होंने उनके सफल क्रिकेटर बनने में मदद करने वाले खास लोगो से मुलाकात की। इसके दो घंटे के बाद उन्हें रणजी टीम के साथ गुवाहाटी रवाना होना था, इसलिए उन्हें अपने घर में बिताने के लिए चंद पल ही मिल पाए।

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 विजेता कप्तान ने कहा वह शिकायत को नहीं कर रहे हैं लेकिन वह पिछले कुछ दिनों से ढंग से सो तक नहीं पाए हैं।

यश धुल ने कहा: ‘‘मैंने अब तक जो कुछ भी हासिल किया है वह बीत गया। अब मुझे इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि आगे भविष्य में मेरे लिए क्या है और क्या करना हैं। मेरा लक्ष्य ये हैं कि मैं आने वाले 18 महीनो में टीम इंडिया में जगह बनाना चाहता हूँ, और अगर मैं इस समय सीमा में ऐसा करने में असफल भी रहा, तो भी मैं अपने लक्ष्य को प्राप्त करने तक कड़ी मेहनत करता रहूंगा।’’

विराट कोहली के साथ अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान हुई बातचीत के बारे में बताते हुए यश धुल ने कहा पूर्व कप्तान ने उनके साथ अपना अनुभव साझा किया, जैसे अंडर-19 विश्व कप (2008) के बाद उनके साथ क्या हुआ था। विराट कोहली से बातचीत के बाद यश धुल को किन चीजों ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है और किन चीजों पर नहीं यह समझने में बहुत मदद मिली है।