IPL 2022: शिमरोन हेटमायर की पत्नी ही उनकी सबसे बड़ी आलोचक हैं! - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: शिमरोन हेटमायर की पत्नी ही उनकी सबसे बड़ी आलोचक हैं!

शिमरोन हेटमायर की बल्लेबाजी में सुधार के पीछे किसका हाथ हैं?

Shimron Hetmyer. (Photo Source: Twitter)
Shimron Hetmyer. (Photo Source: Twitter)

वेस्टइंडीज और राजस्थान रॉयल्स (RR) के धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने अपनी पत्नी निरवानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्टार बल्लेबाज ने कहा उनकी पत्नी उनकी सबसे बड़ी कोच और सबसे कठोर आलोचक रही हैं। 25-वर्षीय ने अपने खेल में किए गए बदलावों और अपनी रणनीतियों के बारे में भी बात की है।

कैरेबियाई बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी में निरंतरता, स्थिरताऔर धैर्य का श्रेय अपनी पत्नी को दिया है। उन्होंने यह भी खुलासा किया है कि निरवानी ने उन्हें अपनी पारी की शुरुआत में क्रीज पर अधिक समय बिताने की सलाह दी, जिसने उनके लिए अद्भुत काम किया है।

शिमरोन हेटमायर ने पत्नी निरवानी को दिया अपनी सफलता का श्रेय दिया

शिमरोन हेटमायर ने स्टार स्पोर्ट को बताया: “मेरे लिए, यह सिर्फ खुद को एक मौका देने के बारे में है। वास्तव में…अपने करियर के पहले दो सालों में (आईपीएल में) मैंने खुद को पिच पर सेट होने का समय नहीं दिया। लेकिन पिछले साल और इस साल, मैंने खुद से कहा कि मुझे बड़े शॉट्स लगाने से पहले खुद को यह जानने का मौका देना चाहिए कि परिस्थिति किस तरह की हैं। मेरी पत्नी मेरी सबसे बड़ी कोच और मेरी सबसे कठोर आलोचक रही है, और उन्होंने मुझसे कहा है कि पहले खेल को समझने के लिए खुद को थोड़ा वक्त दे और कुछ गेंदे खेलें, फिर उसके बाद बड़े हिट्स के लिए जाएं।”

कैरेबियाई बल्लेबाज ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि अब तक यह मेरे लिए काम कर रहा है। मुझे शायद मेरी पत्नी से कुछ सलाह मिली, क्योंकि वह शायद मेरी सबसे बड़ी कोच है। उन्होंने मुझसे कहा कि ‘बस यह देखने के लिए कि वास्तव में क्या हो रहा है, अपने आप को कुछ गेंदें दें, और फिर यदि आप आउट भी हो जाते हैं तो हम कह सकते हैं कि आपने खुद को मौका दिया है।‘ इसलिए यह वास्तव में कुछ ऐसा है, जिसे मैंने अपने खेल में लाने की कोशिश की है और अब तक यह ठीक रहा है।”

शिमरोन हेटमायर जोस बटलर से सीखना चाहते हैं रिवर्स स्वीप

शिमरोन हेटमायर ने यह भी खुलासा किया है कि वह रिवर्स स्वीप जोस बटलर से सीखना चाहते हैं। उन्होंने अंत में आगे कहा, “मैं जोस बटलर से रिवर्स-स्वीप खेलना सीखना चाहता हूं। मैं नेट्स में अभ्यास कर रहा हूं लेकिन केवल हिट हो रहा हूं। और स्कूप भी। जब मैं उसके साथ बल्लेबाजी कर रहा होता हूं, तो वह चीजों को आसान बना देता है। भगवान का शुक्र है कि मैं वानखेड़े में गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज नहीं हूं, यह बल्लेबाजों के लिए अच्छा मैदान है।