इयोन मोर्गन के मौजूदा फॉर्म को लेकर पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने व्यक्त की अपनी चिंता - क्रिकट्रैकर हिंदी

इयोन मोर्गन के मौजूदा फॉर्म को लेकर पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने व्यक्त की अपनी चिंता

अभ्यास मैचों में रन बनाकर इयोन मोर्गन को मिलेगी खुशी: नासिर हुसैन

Nasser Hussain and Eoin Morgan. (Photo Source: Getty Images)
Nasser Hussain and Eoin Morgan. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड की टीम को कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं। उनका मानना है कि जोफ्रा आर्चर की गैर-मौजूदगी में तेज गेंदबाज टायमल मिल्स को अच्छा काम करना होगा और टीम के लिए नियमित रूप से विकेट लेने होंगे। आर्चर अपनी कोहनी की चोट की वजह से टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हैं और उनकी जगह ECB ने तेज और नियंत्रित गेंदबाजी करने वाले टायमल मिल्स को टूर्नामेंट के लिए शामिल किया है।

हुसैन का मानना है कि टायमल मिल्स के पास X-फैक्टर है और साथ ही दूनियभर में टी-20 लीग खेलने का अनुभव भी है। नासिर हुसैन ने इसी बीच टीम के कप्तान इयोन मोर्गन की फॉर्म को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है। बतौर बल्लेबाज मोर्गन IPL का यह सीजन कभी याद नहीं रखना चाहेंगे, इस साल उन्होंने कुल 17 मैच खेले जिसमें उनके बल्ले से मात्र 133 रन ही निकले। हुसैन को लगता है कि टीम के पास कुछ शानदार और उच्च-स्तरीय गेंदबाज हैं लेकिन उन्हें कुछ मुद्दों पर ध्यान देने की जरूरत है।

नासिर हुसैन ने कप्तान मोर्गन की फॉर्म को लेकर जताई चिंता

डेली मेल के लिए कॉलम लिखते हुए हुसैन ने कहा कि, “पहली बात यह है कि इंग्लैंड टी-20 की एक शानदार टीम है और आगामी टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए उनके पास मजबूत मौका है। लेकिन भारत के खिलाफ आज से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में उन्हें अपने दो अभ्यास मैचों में कुछ समस्याओं का समाधान ढूंढ़ना होगा।”

नासिर हुसैन का मानना है कि इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी चिंता इयोन मोर्गन की फॉर्म होगी। हुसैन ने कहा, “जैसा कि हमने आईपीएल में देखा कि मोर्गन ने KKR के लिए कप्तान के रूप में अच्छा काम किया है और बड़े टूर्नामेंट के लिए इंग्लैंड किसी और को कप्तान नहीं बनाना चाहेगा। खिलाड़ी उनकी हर बात पर अडिग रहते हैं। लेकिन उनके पास रनों की कमी है और वह भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच में इस कमी को दूर करना चाहेंगे।”