in , ,

नासिर हुसैन ने लॉर्ड्स मैदान में सौरव गांगुली के जश्न को कुछ ऐसे किया याद

नेटवेस्ट ट्राई सीरीज के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच में काफी बहस देखने को मिली थी

Sourav Ganguly. (Photo Source: Twitter)
Sourav Ganguly. (Photo Source: Twitter)

हम में से शायद कुछ ही लोग ऐसे होंगे जिन्हें 16 साल पहले इंग्लैंड में मिली नेटवेस्ट ट्राफी में जीत याद ना होगी, हार से अधिक इंग्लैंड टीम को किसी बात से सबसे अधिक निराशा हुयीं थी तो वह सौरव गांगुली का जीत के बाद जश्न मनाने के तरीके से जब उन्होंने लॉर्ड्स मैदान की बालकनी से अपनी शर्ट को हवा में लहराया था. अभी तक वह दर्शय उस समय कप्तान रहे नासिर हुसैन को याद है और उन्होंने इसे बेहद मजाकिया अंदाज में गांगुली के पोस्ट पर व्यक्त किया है.

नेटवेस्ट ट्राई सीरीज के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच में काफी बहस देखने को मिली थी कई बार. दोनों ही टीमों के पास काफी बड़े खिलाड़ी थे. फाइनल मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का निर्णय लेकर इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवरों में 325 बना दिए थे जो आज के समय में 400 रन से कम नहीं माने जा सकते है.

भारतीय टीम जब स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो एक समय आधी टीम 24 वें ओवर तक 146 रन बनाकर वापस लौट चुकी थी लेकिन उस समय टीम में आयें नयें युवा चेहरे युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने जिम्मेदारी अपने कंधो पर लेते हुए स्कोर को आगे बढाने का काम किया और भारत को वापस मैच में लेकर आयें. आखिरी ओवर में भारतीय टीम ने 2 विकेट से शानदार जीत दर्ज करके सभी अचम्भे में डाल दिया था.

हुसैन ने याद किया वो लम्हा

सौरव गांगुली ने सोमवार को लॉर्ड्स मैदान में पहुँचने के बाद वहां की बालकनी से एक फोटो पोस्ट की जहाँ से उन्होंने 1996 में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था. सोशल मीडिया पर अपने इस पोस्ट में गांगुली ने लिखा कि लॉर्ड्स ,में एकबार फिर से वापसी जहाँ से मैंने अपने करियर की शुरुआत की थी.

नासिर हुसैन ने उनके इस पोस्ट पर तुरंत अपने अंदाज़ में कमेन्ट किया जिन्हें 16 साल पहले नेटवेस्ट ट्राफी में मिली हार अभी तक याद थी. हुसैन ने लिखा कि “आप उस बालकनी में एकबार फिर से लेकिन शर्ट अन्दर देखकर बेहद खुशी हो रही है.”

यहाँ पर देखिये उस पूरी बातचीत को

Rohit Sharma of India celebrates reaching his century. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

जेम्स एंडरसन ने रोहित शर्मा को महान खिलाड़ियों में से एक बताया

Virat Kohli of India celebrates. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

वनडे सीरीज में भारतीय टीम के पास नंबर एक के स्थान पर पहुँचने का सुनहरा मौका