ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में इंग्लैंड के किसी भी गेंदबाज को नहीं बक्शा था: एबी डी विलियर्स - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में इंग्लैंड के किसी भी गेंदबाज को नहीं बक्शा था: एबी डी विलियर्स

एबी डी विलियर्स ने ट्वीट किया कि, @RishabhPant17 और @iamjadeja ने क्या कमाल की साझेदारी की। दोनों ने हर तरफ शॉट्स खेले। यह अब तक टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ साझेदारियों में से एक है।

Rishabh Pant and Ravindra Jadeja. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Rishabh Pant and Ravindra Jadeja. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ताबड़तोड़ बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने इंग्लैंड और भारत के बीच चल रहे पुनर्निधारित टेस्ट मुकाबले की पहली पारी के दौरान भारतीय बल्लेबाजों ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के बीच हुई यादगार साझेदारी के बारे में बात की है।

एबी डी विलियर्स की माने तो यह साझेदारी ‘सर्वश्रेष्ठ’ जवाबी साझेदारियों में से एक है। दोनों ही बल्लेबाजों ने खराब गेंदों पर प्रहार किया था। बता दें, भारत अपनी पहली पारी में एक समय 98 रन पर 5 विकेट खो चुका था। लेकिन इसके बाद ऋषभ पंत और जडेजा ने 222 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई थी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहली पारी में शतक जड़ा था जिसकी वजह से भारत 400 रन का आंकड़ा छू पाया था।

ये रहा एबी डी विलियर्स का ट्वीट:

एबी डी विलियर्स ने ट्वीट किया कि, ‘मैं घर में नहीं था इसलिए कई क्रिकेट मुकाबले नहीं देख पाया था। अभी-अभी इंग्लैंड बनाम भारत के बीच चल रहे टेस्ट मुकाबले की हाईलाइट्स देखी। @RishabhPant17 और @iamjadeja ने क्या कमाल की साझेदारी की। दोनों ने हर तरफ शॉट्स खेले। यह अब तक टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ साझेदारियों में से एक है।

बता दें, ऋषभ पंत ने 111 गेंदों में 146 रन बनाए थे जिसमें उन्होंने 19 चौके और 4 छक्के जड़े थे। उनका विकेट जो रूट ने लिया था। वहीं दूसरी ओर पहले दिन का खेल खत्म होने तक रवींद्र जडेजा नाबाद रहे थे। उन्होंने दूसरे दिन अपना शतक पूरा किया था। उन्होंने कुल 194 गेंदों में 104 रन बनाए थे।

इन दोनों बल्लेबाजों की वजह से भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे जिसके जवाब में टीम अपनी पहली पारी में 284 रन पर ऑलआउट हो गई थी। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 245 रन बनाए हैं। इंग्लैंड को इस मुकाबले को जीतने के लिए 378 रन बनाने हैं। बता दें, भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है। इंग्लैंड को अगर इस सीरीज में बराबरी करनी है तो उन्हें यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी होगा।

इंग्लैंड की ओर से जो रूट, कप्तान बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो धमाकेदार फॉर्म में है। अगर इंग्लैंड को यह मुकाबला जीतना है तो इन खिलाड़ियों का रन बनाना बेहद जरूरी होगा।