टी नटराजन को लेकर पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी नटराजन को लेकर पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने बताया आखिर क्यों टी नटराजन टीम इंडिया के लिए भाग्यशाली रहे।

T Natarajan and Ravi Shastri (Image Source: Getty Images)
T Natarajan and Ravi Shastri (Image Source: Getty Images)

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने तेज गेंदबाज टी नटराजन की डेथ बॉलिंग विशेषज्ञ के रूप में प्रशंसा की है। वह जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेल रहे है। बाएं-हाथ के तेज गेंदबाज ने 2021 में ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत में अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरीं थी।

आपको बता दें, भारत के 2020-21 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी नटराजन ने खेल के तीनो प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। लेकिन पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच के दौरान अपने घुटने को चोटिल कर देने के बाद से वह करीब एक साल तक क्रिकेट के मैदान से बाहर रहे। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए चल रहे आईपीएल 2022 (IPL 2022) में वापसी की और गेंद के साथ शानदार काम कर रहे हैं।

रवि शास्त्री चोट से उबरने के बाद टी नटराजन को मैदान पर अपनी असली पहचान  यानी यॉर्कर गेंदबाजी करते हुए देखकर खुश है। तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दौरान डेथ ओवरों में अपनी शानदार गेंदबाजी से कई लोगों को प्रभावित किया, जिसके कारण उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया गया।

चूंकि टी नटराजन घुटने की सर्जरी के कारण लंबे समय तक मैदान से बाहर रहे, वह आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का हिस्सा नहीं बन पाए, जबकि उन्होंने खेल से सबसे छोटे प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था, और पूर्व टीम इंडिया कोच ने कहा भारतीय टीम को इस डेथ स्पेशलिस्ट गेंदबाज की कमी बहुत ज्यादा खली।

रवि शास्त्री ने की टी नटराजन की जमकर तारीफ

कमेंटेटर ने आगे कहा अगर टी नटराजन फिट होते तो, वह निश्चित तौर पर टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा होते। आपको बता दें, विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम का टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में खराब प्रदर्शन रहा और हाल ऐसा रहा कि टीम ग्रुप स्टेज से पहले ही बाहर हो गई।

रवि शास्त्री ने ESPNCricinfo पर कहा, “मैं उसके लिए बहुत खुश हूं। हमें टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में उनकी कमी बहुत खली। अगर वह फिट होता तो निश्चित तौर पर टीम में होता। जब हम एकदिवसीय सीरीज खेल रहे थे, तब वह इंग्लैंड के खिलाफ चोटिल हो गए थे और हम वास्तव में उनको टी-20 वर्ल्ड कप में मिस कर रहे थे।  वह विशेषज्ञ डेथ बॉलर है, जो यॉर्कर बहुत ही कुशलता से फेंकता है। गेंदबाजी पर उनका नियंत्रण शानदार है। वह स्किडी है। जितना आप सोचते हैं, वह उससे थोड़ा तेज गेंदबाजी करते है, और बल्ले को हिट करते है।”

पूर्व भारतीय कोच ने आगे कहा टी नटराजन टीम इंडिया के लिए काफी भाग्यशाली रहे। उन्होंने अंत में कहा, “हमने उन्हें जिस भी मैच के लिए चुना उसमें टीम को जीत हासिल हुई। उनके टी-20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में हम जीते। इसके बाद उनके पहले टेस्ट में भी हम जीते थे।”

आपको बता दें, 31-वर्षीय तेज गेंदबाज को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 4 करोड़ रुपये में वापस खरीदा था। उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ अपने चार ओवरों में 26 रन देकर 2 विकेट झटके, लेकिन वह अपनी टीम को जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लगातार दूसरी हार से नहीं बचा पाए।