in

ऑस्ट्रेलिया के इस गेंदबाज की गलत हरकत की वजह से आईसीसी ने लगाया जुर्माना

मैच रेफरी जैफ क्रो ने इस घटना की समीक्षा की है

Nathan Lyon
Nathan Lyon dropped the ball suspiciously close to AB de Villiers after running him out. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें अनुशासन बहुत ही जरूरी है और अगर जो खिलाड़ी अनुशासन का पालन नहीं करते हैं. तो उन्हें कई बार बड़ी बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है. और ऐसे ही घटना डरबन टेस्ट मैच के दौरान हुई जब दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच चल रहा था तभी ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन की शर्मनाक हरकत के कारण आईसीसी ने उन पर जुर्माना लगा दिया.

दरअसल इस टेस्ट मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और एडेन मार्करम क्रीज पर थे. वही 12 वें ओवर की अंतिम गेंद पर एबी डिविलियर्स रन लेने के लिए आधी पिच पार कर चुके थे लेकिन मार्करम ने रन लेने से इंकार कर दिया. और इस बीच डेविड वॉर्नर ने लियोन की ओर काफी तेजी से गेंद फेंकी. और लियोन ने सबसे पहले बेल्स को उड़ाया और फिर उस गेंद को क्रीज पर गिरे डिविलियर्स पर ड्राप कर दिया.

इस दौरान एबी डी विलियर्स आउट हो गए और उनके आउट होने पर डेविड वॉर्नर ने काफी आक्रामक तरीके से जश्न मनाया. वही मैच के दौरान इस तरह की घटना को देखकर मैच रेफरी ने इसे मैच के नियमों के खिलाफ बताया. मैच रेफरी जैफ क्रो ने इस घटना की समीक्षा की और लियोन की हरकतों की निंदा की जिसके बाद लियोन पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है.

हालांकि आईसीसी ने अभी तक जुर्माने की रकम का खुलासा नहीं किया है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है की आईसीसी उनके मैच फीस की रकम का कुछ प्रतिशत काट सकती है. वहीं दूसरी ओर लियोन ने अपनी गलती मान लेने के साथ-साथ डिविलियर्स से माफ़ी भी मांगी है. इससे पहले भी खेल के मैदान में इस तरह की कई हरकत सामने आई है जिसमें खिलाड़ियों पर कार्यवाही भी की गई है.

IPL opening ceremony. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी को बीसीसीआई आगे बढ़ा सकती है

Rishabh Pant (Photo by Pal Pillai/Getty Images for Nissan)

निधास ट्राफी में इस खिलाड़ी को सभी मैच खेलते हुयें देखना चाहते है संजय मांजरेकर