नाथन लियोन ने कहा, यह भारत की बेस्ट टीम नही है - क्रिकट्रैकर हिंदी

नाथन लियोन ने कहा, यह भारत की बेस्ट टीम नही है

Nathan Lyon
Nathan Lyon of Australia bowls. (Photo by Scott Barbour/Getty Images)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न टेस्ट में भारतीय टीम जीत से केवल 2 विकेट दूर है, जबकि पांचवें दिन का खेल शेष है। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी भारतीय टीम द्वारा दिए गए 399 रनों के लक्ष्य के सामने कमज़ोर सबित हुई और चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक उसने 257/8 का स्कोर बना लिया था।

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने ज़बर्दस्त गेंदबाज़ी की और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों को टिकने नहीं दिया। अगर पैट कमिंस ने नाबाद 63 रन नहीं बनाए होते तो ऑस्ट्रेलिया के हालात और भी खराब होते।

चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद ऑस्त्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए और उन्होंने सवालों के जवाब दिए। लियोन ने कहा कि भारतीय बल्लेबाज़ों ने पहली पारी में जो स्कोर बनाया उससे मैच में अंतर आया। लियोन ने कहा कि हमारे गेंदबाज़ों ने दूसरी पारी में बेहतर बॉलिंग की। उन्होंने पैट कमिंस की बॉलिंग और बैटिंग की तारीफ की।

जब उनसे पूछा कि क्या यह भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली सबसे मुश्किल टीम है? इस पर उन्होंने कहा कि इससे पहले जो टीम आई उसमे सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ जैसे लीजैंड खिलाड़ी रहे। ऐसे खिलाड़ियों का कोई विकल्प नहीं हो सकता। वह टीम सर्वश्रेष्ठ थी।

नाथन लियोन ने कहा कि मेलबर्न टेस्ट के पांचवें दिन हम अंत तक लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हर गेंद को जीतने की कोशिश करेंगे और आसानी से हार नहीं मानेंगे।