नीदरलैंड बनाम पाकिस्तान के बीच में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

नीदरलैंड बनाम पाकिस्तान के बीच में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

पाकिस्तान की टीम ने अभी तक नीदरलैंड के खिलाफ खेले सभी 3 वनडे मैचों में जीत दर्ज की है।

Team Pakistan (Photo Source: Pakistan Cricket/Twitter)
Team Pakistan (Photo Source: Pakistan Cricket/Twitter)

नीदरलैंड और पाकिस्तान के बीच में 16 अगस्त से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज देखने को मिलेगा। जिसको लेकर दोनों ही टीम ने अपनी तैयारियों को पुख्ता कर लिया है। मेजबान टीम नीदरलैंड को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अपनी पिछली सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेली थी, जिसमें उन्हें दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि नीदरलैंड की तरफ से कुछ खिलाड़ियों ने अपने निजी प्रदर्शन से जरूर सभी को प्रभावित किया था।

वहीं नीदरलैंड की टीम को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हुए क्वालिफायर फाइनल मुकाबले में जिंबाब्वे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जिससे टीम क्वालिफाई करने में नाकाम रही थी। इस वनडे सीरीज के लिए नीदरलैंड टीम मैनेजमैंट ने अपने अनुभवी खिलाड़ी वील्सी बेरासी को शामिल किया है। वहीं टीम के लगभग 7 मुख्य खिलाड़ी इंग्लैंड में खेले जा रहे द हंड्रेड और रॉयल लंदन वनडे कप 2022 में खेलने में व्यस्त हैं।

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी टीम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अपना पिछला दौरा श्रीलंका का किया था, जहां 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम 1-1 से बराबर करने में कामयाब रही थी। जबकि पाकिस्तानी टीम ने अपनी पिछली 2 वनडे सीरीज वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली हैं, जिसमें टीम को जीत हासिल हुई थी। पाकिस्तानी टीम इस वनडे सीरीज में अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलने गई है, लेकिन कप्तान बाबर आजम ने यह साफ कर दिया है कि तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी शुरुआती 2 मुकाबलों में नहीं खेलेंगे ताकि वह एशिया कप 2022 के लिए पूरी तरह से फिट रह सके।

मैच जानकारी:

पहला वनडे – नीदरलैंड बनाम पाकिस्तान

स्थान – हाजेलारवेग, रोट्रेडेम

दिन और समय – 16 अगस्त को भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – फैनकोड

हाजेलारवेग के मैदान पर खेले जाने वाले इस पहले वनडे मैच की पिच को लेकर बात की जाए तो वहां पर तेज गेंदबाजों को साफतौर पर मदद मिलते हुए देखने को मिल सकती है। पिछले साल यहां पर जब नीदरलैंड और स्कॉटलैंड के बीच में 2 मैच खेले गए थे, तो दोनों ही टीम 250 से अधिक का स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो सकी थी।

संभावित अंतिम एकादश:

नीदरलैंड

विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ डाउड, टॉम कूपर, बास डी लीडे, वीस्ली बारेसी, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान, विकेटकीपर), लोगान वैन बीक, टिम प्रिंगाले, अर्यान दत्त, शारीज अहमद, विविआन किंगमा।

पाकिस्तान

फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद हैरिस, खुशदिल शाह, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, हारिस रऊफ, नसीम शाह।

संभावित Dream11 टीम:

स्कॉट एडवर्ड्स, बाबर आजम (कप्तान), इमाम उल हक, टॉम कूपर, फखर जमान (उप-कप्तान), शादाब खान, लोगान वैन बीक, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, शहनवाज दाहनी, अर्यान दत्त।