न्यूज़ीलैंड से धमाकेदार जीत के बाद नेहरा ने लगाया फुल स्टॉप - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूज़ीलैंड से धमाकेदार जीत के बाद नेहरा ने लगाया फुल स्टॉप

Ashish Nehra नेहरा
Ashish Nehra. (Photo Source: Getty Images)

भारत ने T20 में न्यूज़ीलैंड से पहली बार फिरोजशाह कोटला के मैदान पर अपनी शानदार जीत दर्ज की और इस जीत के बाद भारत के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अंतरष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया। नेहरा ने 18 साल तक अंतरास्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले नेहरा ने पत्रकारों से कहा वो क्रिकेट को मिस करेंगे। लेकिन अब उनके शरीर को आराम मिलेगा क्योंकि हमेशा वो चोट से झूझते रहे है और चोट की वजह से वे कई मैच खेलने से दूर भी रहे।

नेहरा ने भले ही इस मैच में एक भी विकेट नही लिये और 4 ओवर में 29 रन दिए लेकिन नेहरा ने कमेंटेटर महेश माँझरेकर से कहा कि मैं अभी कुछ साल और खेल सकता हूँ मगर कौन जानता है इतनी अच्छी जीत के साथ आपको विदाई का मौका मिलेगा या नही। नेहरा ने कहा मैंने अपना पहला मैच 1997 में यही खेला था और तब से आज तक यहा बहुत ही तेजी से बदलाव हुआ है।

नेहरा ने कहा पिछले 18 साल से अबतक इस खेल में कई नियम बदल चुके है और भारत एक मजबूत टीम है पहले से ज्यादा अब रन भी बन रहे है और आने वाले 7 साल भारत की टीम एक अच्छे हाथो में मैने शौरभ गांगुली, सचिन और धोनी जैसे खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेला है जो हमेशा यादगार होगा।

वही मैच के बाद विराट कोहली और शिखर धवन ने नेहरा को कंधे पर उठाकर मैदान में खूब घुमाया नेहरा ने भी पूरे मैदान में घूमकर लोगो का अभिवादन किया इस दौरान टीम इंडिया लगातार तालिया बजाकर नेहरा का हौसला बढ़ा रही थी।