टी-20 वर्ल्ड कप 2022: मेगा टूर्नामेंट के लिए नीदरलैंड्स ने किया 16 सदस्यीय टीम का ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022: मेगा टूर्नामेंट के लिए नीदरलैंड्स ने किया 16 सदस्यीय टीम का ऐलान

स्कॉट एडवर्ड्स की अगुवाई में नीदरलैंड्स की टीम टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी।

Netherlands. (Photo by KARIM JAAFAR/AFP via Getty Images)
Netherlands. (Photo by KARIM JAAFAR/AFP via Getty Images)

नीदरलैंड्स ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस मेगा टूर्नामेंट के लिए रूलोफ वैन डेर मेर्वे को टीम में शामिल किया गया है। अनुभवी ऑलराउंडर वैन डेर मेर्वे, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका का भी प्रतिनिधित्व किया है, वो आखिरी बार नवंबर 2021 में नीदरलैंड्स के लिए खेले थे।

हालांकि, वह कॉलिन एकरमैन, टिम वैन डेर गुगटेन, ब्रैंडन ग्लोवर, फ्रेड क्लासेन और पॉल वैन मीकेरेन के साथ आईसीसी टूर्नामेंट में नीदरलैंड्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। स्कॉट एडवर्ड्स नीदरलैंड्स की अगुवाई करेंगे और वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। हालांकि, यह नीदरलैंड्स की टीम उस टीम की तुलना में काफी मजबूत दिख रही है जिन्हें हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

हमने टी-20 विश्व कप के लिए युवाओं और अनुभव खिलाड़ियों को संतुलित टीम का चयन किया है- रेयान कुक

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड्स की टीम का ऐलान होने के बाद हेड कोच रेयान कुक ने कहा कि, “हमने आगामी टी-20 विश्व कप के लिए युवाओं और अनुभव के मिश्रण के साथ एक संतुलित टीम का चयन किया है। सुपर लीग में खेलने से टीम को काफी अनुभव मिला है। इन प्रदर्शनों से खिलाड़ियों को काफी आत्मविश्वास भी मिला है।”

इस बीच बुलवायो में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में जीत दर्ज करते हुए नीदरलैंड्स ने अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप में जगह बनाई है। हालांकि फाइनल मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था लेकिन फाइनल में जगह बनाने की वजह से उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने में मदद मिली। नीदरलैंड्स इस टूर्नामेंट में ग्रुप A में शामिल है, जिसमें नामीबिया, श्रीलंका और यूएई की टीम भी मौजूद है।

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए नीदरलैंड्स का स्क्वॉड

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), कॉलिन एकरमैन, शारिज़ अहमद, लोगन वैन बीक, टॉम कूपर, ब्रैंडन ग्लोवर, टिम वैन डेर गुगटेन, फ्रेड क्लासेन, बास डी लीड, पॉल वैन मीकेरेन, रूलोफ वैन डेर मेर्वे, स्टीफ़न मायबर्ग, तेजा निदामानुरु , मैक्स ओ’डॉड, टिम प्रिंगल, विक्रम सिंह