फाइनल में जमकर चले चेन्नई के चीते - क्रिकट्रैकर हिंदी

फाइनल में जमकर चले चेन्नई के चीते

फाफ डु प्लेसिस ने फाइनल मैच में खेली शानदार पारी।

Faf du Plessis and Ruturaj Gaikwad
Faf du Plessis and Ruturaj Gaikwad. (Photo Source: IPL/BCCI)

IPL 2021 में शुक्रवार (15 अक्टूबर) को खिताबी मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्‍स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जा रहा है। एक तरफ चेन्‍नई की टीम है जो तीन बार आईपीएल टाइटल अपने नाम कर चुकी है, वहीं कोलकाता के नाम भी दो खिताब दर्ज हैं।

KKR ने अपने दोनों खिताब गौतम गंभीर की कप्‍तानी में जीते हैं, जबकि CSK हमेशा महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही ट्रॉफी जीतती आ रही है। मैच में KKR के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, दोनों ही टीमें इस मैच में बिना किसी बदलाव के साथ उतरी थी।

फाफ की शानदार पारी, चेन्नई ने बनाए 192 रन

ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने पूरे सीजन के तरह इस मैच में भी शानदार शुरुआत दी और दोनों के बीच एक बार फिर अर्धशतकीय साझेदारी हुई। CSK को पहला झटका 9वें ओवर में लगा जब जबरदस्त लय में दिख रहे ऋतुराज 32 रन बनाकर सुनील नारायण की गेंद पर शिवम मावी को कैच थमा बैठे।

इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथप्पा ने भी फाफ डु प्लेसिस का बखूबी साथ निभाया और दोनों के बीच 63 रनों की साझेदारी हुई लेकिन 123 के स्कोर पर उथप्पा भी नारायण की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद चार नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मोईन अली और फाफ पारी को अंत तक ले गए और चेन्नई 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाने में कामयाब रही। मोईन ने 20 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली, वहीं फाफ डु प्लेसिस 86 रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर हुए आउट।

मैच में अब तक के हाइलाइट्स

*पहले बल्लेबाजी करते हुए CSK ने KKR के सामने रखा 193 रनों का लक्ष्य।
*ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली 27 गेंदों में 32 रनों की पारी।
*फाफ डु प्लेसिस के बल्ले से निकला अर्धशतक, मोईन अली ने भी खेली शानदार पारी।
*फाइनल मैच में कोलकाता के स्पिनर नहीं दिखा सके कुछ खास कमाल।
*लॉकी फर्ग्युसन ने चार ओवर में लुटाए 56 रन।

मैच के दौरान सोशल मीडिया पर आई कुछ इस तरह के प्रतिक्रिया

https://twitter.com/k_p_7773/status/1449020896362962945

https://twitter.com/Pranjal_d_vyas/status/1449025972078997507