शोएब मलिक के इस शानदार खेल भावना को देख सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए कुछ इस प्रकार के प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

शोएब मलिक के इस शानदार खेल भावना को देख सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए कुछ इस प्रकार के प्रतिक्रिया

हसन अली का वह कैच छोड़ना पाकिस्तान के लिए काफी भारी पड़ा।

Shoaib Malik and Hasan Ali. (Photo Source: Twitter)
Shoaib Malik and Hasan Ali. (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में हसन अली का प्रदर्शन बेहद फीका रहा था और पाकिस्तान को पांच विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। यह वास्तव में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बड़ी जीत थी क्योंकि इस मैच में पाकिस्तान टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। हालांकि अंतिम ओवरों में मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस के आक्रामक परियों ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से रोमांचक जीत दिलाई।

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाकी मैचों की तरह हसन अली सेमीफाइनल में भी गेंद  से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने चार ओवर के अपने कोटे में बिना कोई विकेट लिए 44 रन दिए।गेंदबाजी के साथ-साथ क्षेत्ररक्षण में भी हसन अली का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा।

मैच के अंतिम ओवर में हसन अली को डीप मिड-विकेट क्षेत्र में तैनात किया गया था। मैथ्यू वेड एक बड़े शॉट खेलने की चक्कर में गेंद को हवा में मार बैठे, अली कैच लेने के लिए पूरी तरह तैयार दिखे लेकिन वह कैच को पूरी तरह से पकड़ नहीं पाए और वेड को एक बहुमूल्य जीवनदान मिल गया। हसन की गलति से न केवल ऑस्ट्रेलियाई टीम को दो अतिरिक्त रन दिए गए बल्कि इसके बाद वेड ने लगातार तीन छक्के जड़कर मैच को वहीं खत्म कर दिया।

कैच छूटने के बाद शोएब मलिक ने हसन अली का हौसला बढ़ाया

कैच को छोड़ने के बाद हसन अली को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। लेकिन इसी बीच टीम अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक तेज गेंदबाज की ओर दौड़े और कैच छूटने के बाद उनका उत्साह बढ़ाया। जिसके बाद लोग शोएब मलिक के इस कदम की जमकर तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं।

इस बीच, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी स्वीकार किया कि अगर हसन अली ने वह कैच लिया होता तो कहानी कुछ और हो सकती थी। उन्होंने कहा, “वह कैच मैच का टर्निंग पॉइंट था। अगर हम इसे ले लेते तो नजारा कुछ और हो सकता था। जिस तरह से हमने पूरे टूर्नामेंट को खेला उसे देखकर मैं एक कप्तान के रूप में संतुष्ट हूं।”

शोएब मलिक की उस कदम को देखकर सोशल मीडिया पर लोगों ने कुछ इस प्रकार के प्रतिक्रिया दिए