दिल्ली के गेंदबाजों ने नहीं होने दिया हैदराबाद का 'Sunrise' - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली के गेंदबाजों ने नहीं होने दिया हैदराबाद का ‘Sunrise’

अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चटके 2 विकेट।

Delhi Capitals and Sunrisers Hyderabad. (Photo Source: IPL/BCCI)
Delhi Capitals and Sunrisers Hyderabad. (Photo Source: IPL/BCCI)

आईपीएल 2021 में आज 33वां मैच खेला जा रहा है। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने सामने हैं, दोनों ही टीमें दूसरे फेज में अपना पहला मुकाबला खेल रही हैं। SRH के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी बल्लेबाजी का फैसला किया और इसी के साथ टीम ने पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर की भी वापसी हुई।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में उनके धाकड़ ओपनर डेविड वार्नर बिना खाता खोले एनरिक नॉर्खिया का शिकार बने। इसके बाद रिद्धिमान साहा ने कुछ बड़े शॉट्स जरूर खेले लेकिन 18 रन बनाकर रबाडा को अपना विकेट दे बैठे और इस तरह टीम ने पावरप्ले में 2 विकेट के नुकसान पर 32 रन बनाए।

हालांकि, 2 विकेट गिरने के बाद कप्तान विलियमसन और मनीष पांडे के ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन कुछ ज्यादा कर नहीं पाए। केन विलियमसन को अपनी 18 रनों की पारी के दौरान दो दो जीवनदान जरूर मिले लेकिन उस वो भुना नहीं पाए। कप्तान के आउट होने के बाद उनका कोई भी बल्लेबाज बड़ा शॉट खेलने में नाकाम रहा है जिस वजह से टीम ने 100 रनों का आंकड़ा 17 ओवर में जाकर पूरा किया। आखिरी ओवरों में अब्दुल समद (28 रन) और राशिद खान (22 रन) ने अपना बल्ला घुमाया और टीम को 20 ओवरों में 134 रन बनाने में कामयाब रही। 

दिल्ली के गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज आज शुरू से ही धारदार गेंदबाजी कर रहे थे। तेज गेंदबाज से लेकर फिरकी गेंदबाज सभी ने किफायती गेंदबाज़ी की। उनके सबसे सफल गेंदबाज अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्खिया रहे। अक्षर ने अपने चार ओवर में मात्र 21 रन देकर विलियमसन और होल्डर का विकेट अपने नाम किया वहीं नॉर्खिया ने सिर्फ 12 रन देकर वॉर्नर और जाधव को अपना शिकार बनाया।

इस मैच के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की धीमी बल्लेबाजी को देखकर सोशल मीडिया पर लोगों ने उनको जमकर लताड़ा।