राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया का कोच बनते ही फैंस ने ट्विटर पर जमकर दी अपनी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया का कोच बनते ही फैंस ने ट्विटर पर जमकर दी अपनी प्रतिक्रिया

राहुल द्रविड़ टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अपना कार्यभार संभालते हुए नजर आएंगे।

India A coach Rahul Dravid (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)
India A coach Rahul Dravid (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया कोच नियुक्त किया गया है, साथ ही उनका कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड सीरीज से शुरू होगा। फिलहाल भारतीय टीम की कोचिंग का जिम्मा रवि शास्त्री के पास है और उनका कार्यकाल आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो जाएगा। द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनते हुए देख सभी फैंस काफी खुश दिख रहे हैं और सभी ने अपनी खुशी सोशल मीडिया पर जाहिर की।

पिछले कुछ सालों में राहुल द्रविड़ भारतीय अंडर-19 टीम और इंडिया-ए टीम के लिए कोचिंग की भूमिका निभा रहे थे। इस दौरान उन्हें इस काम के लिए पूरे दुनिया भर में सराहा गया। और यही मुख्य वजह है कि तमाम उनके चाहने वाले उन्हें भारत का अगला कोच के रूप में देखना चाहते हैं और आखिरकार उन सभी की चाह पूरी हो गई।

गेंदबाजी कोच के रूप में पारस म्हाम्ब्रे को किया गया नियुक्त

राहुल द्रविड़ हाल ही में भारत के मुख्य टीम के साथ कोच के रूप में श्रीलंका गए थे। उस दौरे पर टीम इंडिया ने वनडे और टी-20 सीरीज खेली थी, जहां एकदिवसीय मैचों की सीरीज को टीम इंडिया ने अपने नाम किया वहीं टी-20 सीरीज में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

द्रविड़ के मुख्य कोच बनने के साथ ही गेंदबाजी कोच के तौर पर उनके भरोसेमंद पारस म्हाम्ब्रे को नियुक्त किया गया है। वह भरत अरुण को रिप्लेस करेंगे, जबकि फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के रिप्लेसमेंट पर फ़िलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है।

द्रविड़ को मिलेगा 10 करोड़ रुपये सालाना वेतन

राहुल द्रविड़ को दो साल का अनुबंध दिया गया है, यानी उनका करार साल 2023 वर्ल्ड कप तक रहेगा और उन्हें इसके लिए 10 करोड़ रुपये का सालाना वेतन मिलेगा। उन्हें पिछले महीने ही बैंगलोर स्थित NCA प्रमुख के रूप में फिर से नियुक्त किया गया था। लेकिन भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए BCCI को  इस पद के लिए एक मजबूत उम्मीदवार की जरूरत थी और बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह की नजर में इस काम के लिए द्रविड़ से बेहतर और कोई नहीं था, इसलिए उन्हें इस रोल के लिए चुना गया।

राहुल द्रविड़ के कोच बनने के बाद कुछ इस तरह फैंस ने दिया अपना प्रतिक्रिया