ऐसा लगा ही नहीं कि हर्षल पटेल अपना पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेल रहे हैं - गौतम गंभीर - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऐसा लगा ही नहीं कि हर्षल पटेल अपना पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेल रहे हैं – गौतम गंभीर

हर्षल पटेल ने अपने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हासिल किए 2 अहम विकेट।

Harshal Patel. (Photo Source: IPL/BCCI)
Harshal Patel. (Photo Source: IPL/BCCI)

न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी 3 मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भी भारतीय टीम ने 7 विकेट से एकतरफा जीत हासिल करते हुए जहां सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं इस टी-20 सीरीज में टीम इंडिया को 2 नए मैच विनर खिलाड़ी भी मिल गए जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी तरह सुर्खियां बटोरने का काम किया। पहले टी-20 मैच में जहां सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से जीत में अहम योगदान देने का काम किया था।

वहीं दूसरे टी-20 मैच में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने सभी को प्रभावित करते हुए अपने पहले ही मैच में प्लेयर ऑफ दी मैच का खिताब जीता। हर्षल को इस मैच में मोहम्मद सिराज की जगह पर टीम में शामिल किया गया था जो उंगली में चोट के चलते इस मैच से बाहर हो गए थे। जिसके चलते हर्षल को डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने इसे दोनों हाथों से लपक लिया।

गौतम गंभीर जिन्होंने दिसंबर 2018 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था उन्होंने हर्षल को खेलते हुए देखने के बाद कहा कि, बिल्कुल भी ऐसा नहीं लगा कि वह भारतीय जर्सी में अपना पहला मुकाबला खेल रहे हैं। गंभीर के अनुसार घरेलू क्रिकेट में लंबा समय बिताने के साथ IPL 2021 के सीजन में शानदार प्रदर्शन करने का लाभ उन्हें पूरी तरह से मिला।

गौतम गंभीर ने हर्षल को लेकर व्यक्त की अपनी खुशी

भारतीय टीम की जीत के बाद गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट में बातचीत के दौरान कहा कि, हर्षल पटेल काफी शानदार थे और उन्हें खेलते हुए देखकर बिल्कुल भी ऐसा नहीं लगा कि वह अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं। यह उसी समय ऐसा होता है जब आप 8 से 10 सालों तक लगातार प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना समय बिताएं।

अपनी बात में गंभीर ने आगे कहा कि, जब आप भारतीय टीम के लिए अपना पहला मैच खेल रहे हों तो आपको पता होता है कि आपको बेहतर करना है। अब आप एक नासमझ के तौर पर नहीं खेल सकते हैं क्योंकि आप लगातार IPL में खेल रहे हैं जिससे आपको एक तरह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दबाव का एहसास भी हो जाता है। हर्षल पटेल ने बिल्कुल वैसा ही किया और उनके प्रदर्शन से मुझे काफी खुशी मिली।