न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने अबू धाबी टी-10 लीग के लिए आंद्रे फ्लेचर और वहाब रियाज को किया अपनी टीम में शामिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने अबू धाबी टी-10 लीग के लिए आंद्रे फ्लेचर और वहाब रियाज को किया अपनी टीम में शामिल

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को पिछले हफ्ते टीम का मेंटर नियुक्त किया है।

Wahab Riaz
Wahab Riaz (Photo by Laurence Griffiths/Getty Images)

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने मंगलवार (27 सितंबर) को अबू धाबी टी-10 टूर्नामेंट के आगामी छठे संस्करण के लिए आंद्रे फ्लेचर और वहाब रियाज को टीम में शामिल किया है। बता दें, न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स इस संस्करण में अपना डेब्यू कर रही है। यह टूर्नामेंट 23 नवंबर से शुरू होगा। अभी तक खेले गए इस लीग के पांच संस्करण काफी सफल साबित रहे हैं और इस बार भी सभी फ्रेंचाइजी टीमें और खिलाड़ी इसको और बेहतर करने के लिए मैदान पर उतरेंगे।

26 सितंबर को खिलाड़ियों के ड्राफ्ट का आयोजन किया गया था जिसमें न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने काफी बेहतरीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया। उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कायरन पोलार्ड को अपनी टीम में शामिल किया, यही नहीं पोलार्ड फ्रेंचाइजी के पहले सीजन में कप्तान नियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन को भी स्ट्राइकर्स ने अपने दल में चुना है।

आंद्रे फ्लेचर और वहाब रियाज न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स से जुड़ेंगे

आंद्रे फ्लेचर और वहाब रियाज दोनों ही टी-20 क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। फ्लेचर कैरेबियाई खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड, केसरिक विलियम्स, अकील हुसैन और रवि रामपॉल के साथ टीम से जुड़ेंगे।

फ्लेचर ने CPL 2022 में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (SKNP) के लिए खेलते हुए सिर्फ 8 पारियों में 106.01 के स्ट्राइक रेट से 229 रन बनाए और वो अपनी टीम से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वह अबू धाबी टी-10 2022 टूर्नामेंट में भी इसी तरह का प्रभाव डालने के लिए उत्सुक होंगे।

वहाब रियाज के पास टी-20 क्रिकेट का काफी अनुभव है। उन्होंने अभी तक 321 टी-20 मुकाबलों में 382 विकेट झटके हैं और उनका यह अनुभव स्ट्राइकर्स के लिए इस सत्र में काफी महत्वपूर्ण होगा। रियाज बल्लेबाजी में भी निचले क्रम में आकर टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाने की क्षमता रखते हैं।

बता दें, स्ट्राइकर्स ने भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को पिछले हफ्ते टीम का मेंटर नियुक्त किया है। युवराज सिंह के अलावा उन्होंने कार्ल क्रो को भी कोचिंग यूनिट में शामिल किया है। टीम काफी मजबूत है और वो यही चाहेंगे कि अपने पहले संस्करण में ही इस कप को अपने नाम करें।