न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ आगामी लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए टीम का एलान किया, टॉम लेथम संभालेंगे कप्तानी की जिम्मेदारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ आगामी लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए टीम का एलान किया, टॉम लेथम संभालेंगे कप्तानी की जिम्मेदारी

न्यूजीलैंड और नीदरलैंड के बीच पहला टी-20 मैच 25 मार्च को खेला जायेगा।

New Zealand ODI team
New Zealand ODI team. (Photo Source: MICHAEL BRADLEY/AFP/Getty Images)

न्यूजीलैंड की टीम मार्च के अंत में नीदरलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय और दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। आगामी सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में हिस्सा लेने वाले टीम के कुछ खिलाड़ी इस सीरीज में मौजूद नहीं होंगे जिसमें केन विलियमसन सहित 12 खिलाड़ी शामिल हैं।

केन विलियमसन की गैर मौजूदगी में टॉम लेथम टीम की कमान संभालते नजर आयेंगे और लेथम के पास खुद क साबित करने का सुनहरा मौका होगा। दोनों टीमें 25 मार्च को टी-20 सीरीज के लिए पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगी। केन विलियमसन सहित ऐसे 12 खिलाड़ी हैं जो IPL के चलते टीम में शामिल नहीं होंगे।

12 खिलाड़ियों की इस सूची में केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, मिचेल सेंटनर, डीवोन कॉन्वे, डेरिल मिचेल, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, एडम मिल्ने, टिम सेफर्ट, जेम्स नीशम, फिन एलन और ग्लेन फिलिप्स शामिल हैं। IPL 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होगी और यह टूर्नामेंट 29 मई को समाप्त होगा।

इन नए खिलाड़ियों को दी गयी टीम में जगह

नीदरलैंड के खिलाफ कीवी टीम में दो नए चेहरों के रूप में माइकल ब्रेसवेल और डेन क्लीवर को शामिल किया गया है, दोनों खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। इसके अलावा टीम में ईश सोढ़ी, मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर और काइल जेमीसन के रूप में कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ी भी मौजूद हैं। वहीं रॉस टेलर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी आखिरी सीरीज खेलेंगे।

इस बीच न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने अपने बयान में कहा “नीदरलैंड के खिलाफ हमारी टीम में 12 महत्वपूर्ण खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे ऐसे में न्यूजीलैंड के लिए यह एक बड़ी चुनौती होगी लेकिन जिन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है हम उसने संतुष्ट हैं।”

उन्होंने आगे कहा “इस साल के अंत में टी-20 वर्ल्ड कप और अगले साल वनडे वर्ल्ड कप से पहले सभी खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से खुद को साबित कर सकते हैं। नीदरलैंड न्यूजीलैंड के पहले दौरे के लिए उत्साहित होगा और हम जानते हैं वह घर के बाहर खुद को साबित करने की पूरी कोशिश करेंगे।”

वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

टॉम लेथम (कप्तान), डग ब्रेसवेल. माइकल ब्रेसवेल, मार्क चेपमैन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइल जेमीसन, हेनरी निकोल्स, ईश सोढी, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकनर, विल यंग।

टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

टॉम लेथम (कप्तान), डग ब्रेसवेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चेपमैन, डेन क्लीवर , कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, स्कॉट कुग्लेजिन, बेन सियर्स, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनर, विल यंग।