न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा सुरक्षा कारणों के चलते रद्द - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा सुरक्षा कारणों के चलते रद्द

प्रेस विज्ञप्ति में दौरा रद्द होने की कर दी गई है पुष्टि।

New Zealand v Pakistan
New Zealand v Pakistan. (Photo by Hagen Hopkins/Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए आज का दिन काफी बुरा साबित हुआ है। सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड टीम ने अपना पूरा दौरा ही रद्द कर दिया है, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बहुत बड़ा झटका लगा है। साथ ही देश में फिर से लौट रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर भी सवाल खड़े होने शुरू हो गए। शुरुआत में इन खबरों को कोरोना मामले से जोड़ कर देखा जा रहा था।

न्यूजीलैंड बोर्ड ने दी जानकारी

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच आज से सीरीज की शुरुआत होनी थी, जहां पहले वनडे मैच की तैयारियां की जा रही थी। लेकिन कुछ देर बाद ही खिलाड़ियों को होटल के कमरों में रहने को बोल दिया गया, जिसके बाद कोरोना के कयास लगाए जाने लगे। हालांकि, बाद में ये साफ हो गया कि सुरक्षा कारणों के चलते इस पूरी सीरीज को रद्द किया जा रहा है।

*न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने जारी की प्रेस विज्ञप्ति।
*प्रेस विज्ञप्ति में दौरा रद्द होने की कर दी गई है पुष्टि।
*ब्लैककैप्स पाकिस्तान के अपने दौरे को छोड़ रहे हैं- कीवी बोर्ड।
*खिलाड़ियों को अपने देश वापस यात्रा करने की व्यवस्था की जा रही है- कीवी बोर्ड।

दोनों देशों के बीच कितने मैच होने थे?

पाकिस्तान में इस सीरीज का काफी ज्यादा उत्साह था और हर कोई फैन आज के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहा था, लेकिन अचानक दौरा रद्द होने से सब निराश हैं। दोनों देशों के बीच कुल 3 वनडे मैच और 5 टी-20 मैच खेले जाने थे। साथ ही इस सीरीज से पाकिस्तान क्रिकेट को काफी फायदा भी होता। साल 2009 के बाद से पाक टीम ने अपना घरेलू मैदान यूएई को बना लिया था और टीम के सभी मुकाबले ज्यादातर वहीं होते थे। इसके अलावा ये सीरीज टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी अहम मानी जा रही थी, लेकिन अब सब बंद हो गया है।