पाकिस्तान दौरे को रद्द करने के बाद चार्टर्ड फ्लाइट से वापस जाएगी न्यूजीलैंड टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान दौरे को रद्द करने के बाद चार्टर्ड फ्लाइट से वापस जाएगी न्यूजीलैंड टीम

17 सितंबर से शुरू होना था ये दौरा।

New Zealand. (Photo Source: Getty Images)
New Zealand. (Photo Source: Getty Images)

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज रद्द करने के बाद न्यूजीलैंड शनिवार यानी 18 सितंबर को अपने देश के लिए रवाना होगी। सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए कीवी टीम ने इस दौरे को अचानक से रद्द कर दिया था। 17 सितंबर को इस दौरे की शुरुआत होनी थी जहां दोनों टीमों के बीच पहला मैच रावलपिंडी स्टेडियम में खेला जाना था लेकिन मैच से ठीक पहले मेहमान टीम इस दौरे से पीछे हट गई।

बिना मैच खेले न्यूजीलैंड ने रद्द किया ये दौरा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने कहा है कि न्यूजीलैंड की टीम चार्टर्ड फ्लाइट से शनिवार को अपने देश वापस जाएगी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इस दौरे पर जो कुछ भी हुआ, वो काफी दुखद है। 18 साल के लंबे इंतजार के बाद न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा किया था लेकिन ये दौरा शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया।

सुरक्षा कारणों पर PCB ने कहा कि उन्होंने मेहमान टीम की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए थे और प्रधानमंत्री इमरान खान से भी न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे को लेकर बात की थी। PCB का कहना है कि न्यूजीलैंड बोर्ड का सीरीज से पीछे हटने का फैसला एकतरफा था। इसको लेकर पाकिस्तान बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे पाकिस्तानी प्रशंसकों और हमारे खिलाड़ियों के लिए बहुत खेद है।

सीरीज रद्द होने से हताश दिखे कप्तान बाबर आजम

न्यूजीलैंड के खिलाफ दौरे रद्द होने के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने निराशा जताई, साथ ही उन्होंने अपने देश की सुरक्षा एजेंसियों पर भरोसा जताया। इस मौके पर कप्तान बाबर आजम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “सीरीज के अचानक स्थगित होने से बेहद निराशा हुई, जो लाखों पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों की मुस्कुराहट वापस ला सकती थी। मुझे अपनी सुरक्षा एजेंसियों की क्षमताओं और विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है। वे हमारे गौरव हैं और हमेशा रहेंगे! पाकिस्तान जिंदाबाद!”