in

कप्तान कोहली को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज़ से इसलिए दिया गया आराम

बीसीसीआई ने बयान जारी करके दी जानकारी

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo by Kerry Marshall/Getty Images)

भारत और न्यूज़ीलैड के बीच मौजूदा वनडे सीरीज़ का पहला मैच भारतीय टीम ने आसानी से जीत लिया। इस मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली को पांच वनडे मैचों की सीरीज़ के अंतिम 2 मैचों और टी 20 सीरीज़ के लिए आराम दिया गया। कोहली लगातार एक के बाद एक सीरीज़ खेल रहे हैं और उन्हें आराम देने के लिए बीसीसीआई ने यह फैसला लिया।

कोहली की गैर मौजूदगी में रोहित शर्मा चौथे वनडे मैच से टीम की कमान संभालेंगे और टी 20 सीरीज़ में भी वे ही कप्तान रहेंगे। आने वाले वर्ल्ड कप को देखते हुए कोहली को आराम दिया गया है, जिससे कि वे तरोताज़ा हो सकें।

बीसीसीआई ने एक स्टैटमेंट जारी करके यह जानकारी दी। बीसीआई ने अपने स्टैटमेंट में कहा। भारत के कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे और पांचवें वनडे के लिए आराम दिया जाएगा। पिछले कुछ महीनों में उनके कार्यभार को देखते हुए, टीम प्रबंधन और वरिष्ठ चयन समिति का मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए पर्याप्त आराम करना उनके लिए आदर्श होगा। अंतिम दो वनडे और टी 20 सीरीज़ में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे।

भारतीय टीम ने की जीत से शुरुआत 

टीम इंडिया का बेहतरीन प्रदर्शन लगातार जारी है। न्यूजीलैंड की धरती पर टीम इंडिया का विजयरथ जारी है। पहले वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड टीम को करारी शिकस्त दी। पहले भारतीय बल्लेबाज़ों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाज़ों पर भारतीय बल्लेबाज़ो का कहर जारी रहा।

टीम इंडिया ने पहला वनडे 8 विकेट से जीत लिया। जीत के साथ टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया की जीत में उसके गेंदबाज़ों ने अहम भूमिका निभाई।

जीत के बाद मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह हमारा बैलेंस पर्फॉर्मेंस था। इससे अच्छी बात क्या होगी कि एक बैटिंग विकेट पर हमारे गेंदबाज़ों ने न्यूज़ीलैंड को कम स्कोर पर रोक दिया।

Shami and Kohli

जीत के बाद कोहली ने कहा, शमी की यही तो ताक़त है, जमकर की तारीफ

Shikhar Dhawan

शिखर धवन का कमाल, ब्रायन लारा की बराबरी की