in

न्यूज़ीलैंड टीम ने टी20 सीरीज़ के लिए घोषित की अपनी 14 सदस्य टीम, दो नए खिलाड़ियों को मौका

टीम इंडिया दस साल बाद न्यूजीलैंड में दूसरी सीरीज़ जीतने में कामयाब रही है। वनडे सीरीज़ खत्म होने के बाद टीम इंडिया के सामने न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज़ जीतने की चुनौती होगी।

Kane Williamson and Taylor
Kane Williamson and Taylor (Photo by Hagen Hopkins/Getty Images)

न्यूज़ीलैंड टीम भारतीय टीम से वनडे सीरीज़ हार चुकी है। टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज़ में 3-0 की बढ़त बना चुकी है।

टीम इंडिया दस साल बाद न्यूजीलैंड में दूसरी सीरीज़ जीतने में कामयाब रही है। वनडे सीरीज़ खत्म होने के बाद टीम इंडिया के सामने न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज़ जीतने की चुनौती होगी। जिसके लिए न्यूजीलैंड टीम ने अपनी 14 सदस्य टी20 टीम की घोषणा कर दी है। कीवी टीम ने अपने दो नए खिलाड़ियों को 14 सदस्य टीम में शामिल किया है।

6 फरवरी को पहला टी20

तीन मैचों की टी20 सीरीज़ का पहला मैच 6 फरवरी को खेला जाएगा। दोनों टीमें टी20 सीरीज़ में आमने सामने होंगी। वेलिंगटन के मैदान में पहला टी20 मैच खेला जाना है।

न्यूजीलैंड टीम ने डेरिल मिचेल और ब्लेयर टिकनेर को टी20 सीरीज़ में शामिल किया है। दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया के खिलाफ अपने इंटरनेश्नल करियर का डेब्यू कर सकते हैं।

मिचेल को तीन मैचों की सीरीज़ के लिए टीम में शामिल किया गया है। हालांकि टिकनर को आख़िरी टी20 मैच के लिए टीम में चुना गया है। टिकनर आख़िरी मैच में लॉकी फर्गुसन को को रिप्लेस करेंगे।

दोनों ही खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में काफी दमदार प्रदर्शन किया है। टिकनर ने घरेलू मैच में 12 विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

दोनों खिलाड़ियों का घरेलू क्रिकेट करियर

मिचले और टिकनर घरेलू मैच में टीम के लिए काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। मिचेल ने अब तक 192 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। उनके नाम लिस्ट ए के 128 मैच और घरेलू क्रिकेट में 149 टी20 शामिल हैं।

इनमें वह 17 हजार रन और 200 विकेट चटका चुके हैं। टिकनर ने 35 फर्स्ट क्लास गेम्स खेले हैं, जबकि 25 लिस्ट ए गेम खेले हैं। उनके नाम 28 घरेलू टी20 दर्ज है। जिनमें उनके नाम 166 विकेट दर्ज हैं।

Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

चौथे वनडे में रोहित शर्मा करेंगे अपनी तरह की कप्तानी, ये हैं चैलेंज

Wriddhiman Saha (photo by twitter)

टीम में अपनी जगह खो चुका यह दिग्गज भारतीय विकेटकीपर कर रहा है वापसी की तैयारी