पहले टी20 मैच में न्यूज़ीलैंड महिला टीम का धमाल, भारतीय महिला टीम को दिया चुनौतीपूर्ण लक्ष्य - क्रिकट्रैकर हिंदी

पहले टी20 मैच में न्यूज़ीलैंड महिला टीम का धमाल, भारतीय महिला टीम को दिया चुनौतीपूर्ण लक्ष्य

newzealand team ( image source: twitter)
newzealand team ( image source: twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी मौजूदा समय में न्यूज़ीलैंड दौरे पर है। जहां टी20 सीरीज़ का पहला मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड महिला टीम ने बेहतरीन स्कोर खड़ा किया है। अब देखना दिलचस्प होगा की भारतीय महिला टीम बेहतरीन बल्लेबाज़ी जारी रखते हुए लक्ष्य हासिल कर पाती है या नहीं। न्यूजीलैंड महिला टीम ने 20 ओवरों में 159 रन बनाए हैं।

सोफी डिवाइन की बेहतरीन बल्लेबाज़ी

सलामी बल्लेबाज़ सोफी डिवाइन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए बड़े स्कोर की बुनियाद रखी। सोफी डिवाइन ने एक छोर संभाले हुए शानदार अर्धशतक लगाया। उन्होंने 48 गेंदों में 62 रनों की दमदार पारी खेली। जिसमें 6 चौके और 2 चौके शामिल रहे।

इसके बाद कप्तान ऐमी ने भी छोटी पारी खेलते हुए टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर दिलाने में अहम भूमिका निभाई। ऐमी ने 27 गेंदों में 33 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए।

भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज़ी

स्कोर को देखते हुए कहा जा सकता है कि भारतीय महिला टीम स्कोर को हासिल करने में सक्षम है। भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज़ इस वक्त दमदार फॉर्म में हैं।

ऐसे में टीम को स्कोर को हासिल करने में ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। हालांकि कीवी वूमेंस टीम की स्पिन जोड़ी से निपटना भारतीय महिला टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। भारतीय महिला टीम को अपनी बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना से मैच में काफी उम्मीदें होंगी। मंधाना बेहतरीन फॉर्म में हैं।