in

बांग्लादेश बनाम भारत ट्राई सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

भारतीय टीम ने पिछले मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर इस ट्राई सीरीज में अपनी लगातार

Rohit Sharma & Mahmudullah Riyad
Rohit Sharma & Mahmudullah Riyad. (Photo Source: Getty Images)

श्रीलंका में चल रही निदाहस टी-20 ट्राई सीरीज का आज पांचवां मैच बांग्लादेश और भारत की टीम के बीच कोलम्बो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम मैच में खेला जा रहा है. इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया क्योंकी अभी तक इस ट्राई सीरीज में बाद में खेलने वाली ही टीम ने मैच जीते है.

फाइनल में पहुंचने की होगी कोशिश

भारतीय टीम ने पिछले मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर इस ट्राई सीरीज में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली थी जिसके बाद अब टीम इस मैच को जीतकर फाइनल में अपनी जगह को पक्का करना चाहेगी क्योंकी यदि वे इस मैच को हार जाते है तो उन्हें इस ट्राई सीरीज के आखिरी मैच तक का इंतज़ार करना पड़ेगा और ऐसा भारतीय टीम बिल्कुल नहीं चाहेगी. इस बात को पिछले मैच में जीत के बाद कप्तान रोहीत शर्मा ने भी बोल दिया था कि वह किसी भी प्रकार का खतरा इस ट्राई सीरीज में नहीं लेना चाहेंगे.

बांग्लादेश की टीम जीत उलटफेर की कोशिश करेगी

बांग्लादेश की टीम ने इस तराई सीरीज के अपने पिछले मैच में श्रीलंका टीम के उपर 5 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करके इस ट्राई सीरीज को जीवित रखने का काम किया था जिसके बाद अभी तक कौन सी टीम फाइनल मैच में पहुंचेगी उसका पता किसी को भी नहीं चल सका है. बांग्लादेश की टीम अपनी पिछली जीत का लाभ इस मैच में भी लेने की पूरी कोशिश करेगी जिससे भारतीय टीम को हर सके.

पांचवे टी-20 मैच के लिए दोनों टीम :

बांग्लादेश – तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मह्मदुल्लाह (कप्तान), सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, नजमुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, अबू हैदर रोनी, रूबल हुसैन.

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, लोकेश राहुल,मनीष पाण्डेय, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विजय शंकर, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

Kuldeep Yadav. (Photo by GIANLUIGI GUERCIA/AFP/Getty Images)

मैं तीनों फॉर्मेट में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हूँ – कुलदीप यादव

IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल की इस टीम ने नही खेला कभी फाइनल मैच