in

ट्राई सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

इस मैच को बारिश की वजह से 1 घंटे देरी से शुरू करना पडा था जिसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने

Manish Pandey
Manish Pandey. (Photo Source: Getty Images)

श्रीलंका में चल रही निदाहस ट्राई टी-20 सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर इस ट्राई सीरीज में लगातार 2 जीत दर्ज करके फाइनल मैच की अपनी राह को थोडा आसान बना लिया है. इस मैच में भारतीय टीम को जीत के लिए 19 ओवर में 153 रन बनाने थे जिसको टीम ने बड़ी ही आसानी से हासिल कर लिया.

टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

इस मैच को बारिश की वजह से 1 घंटे देरी से शुरू करना पडा था जिसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और इस मैच में टीम में सिर्फ एक बदलाव किया जिसमे ऋषभ पंत की जगह पर लोकेश राहुल को शामिल किया गया. श्रीलंका टीम के बल्लेबाजों ने आते ही बड़े शॉट खेलने शुरू किये और पहले 6 ओवर का खेल खत्म होने तक टीम ने 53 रन बना दिए थे जिसके बाद श्रीलंका की टीम इस मैच में एक बड़े स्कोर की नीव रख चुकी थी.

शार्दुल ने कराई वापसी

एक समय इस मैच में ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका की टीम इस मैच में बड़ा स्कोर बना देगी लेकिन भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने ऐसा नहीं दिया और उन्होंने अंत के ओवर में विकेट निकालकर श्रीलंका की पारी पर अचानक से ब्रेक लगा दिया जिस कारण 19 ओवर का खेल खत्म होने तक श्रीलंका की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना सकी. श्रीलंका की तरफ से इस मैच में सबसे अधिक रन कुशल मेंडीस ने 55 रन बनायें वहीँ शार्दुल ने 4 ओवर में इस मैच में 27 रन देकर 4 विकेट हासिल किये.

मनीष और कार्तिक ने दिलाई जीत

भारतीय टीम जब इस मैच में श्रीलंका टीम के स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो उसकी शुरुआत एकबार फिर से अच्छी नही हुई और कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गयें और इसके थोड़ी ही देर बाद शिखर धवन भी 8 रन बनाकर पवेलियन की तरफ चलते बने जिसके बाद भारतीय टीम ने पहले 6 ओवर का खेल खत्म होने तक 50 रन 2 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे.

एक समय श्रीलंका की टीम भारत के 2 विकेट जल्दी निकालकर इस मैच में वापसी  की कोशिश करी लेकिन मनीष पाण्डेय और दिनेश कार्तिक के साथ पांचवें विकेट क्ले लिए 68 रन की नाबाद साझेदारी करके भारत को इस मैच में जीत दिलाकर वापस लौटे. मनीष पाण्डेय ने इस मैच में जहाँ 42 रन बनायें तो वहीँ दिनेश कार्तिक ने 39 रन बनाकर भारत को इस मैच में 6 विकेट से जीत दिला दी.

IPL Latest Trophy

आईपीएल 11 की एंथम रिलीज होने के साथ सोशल मीडिया पर की ट्रेंड

Ajinkya Rahane

अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली के अग्रेशन को लेकर कही ये बात