'खराब प्रदर्शन का कोई बहाना नहीं बनाया जा सकता, हम सब खुद से बेहद निराश हैं- स्टुअर्ट ब्रॉड - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘खराब प्रदर्शन का कोई बहाना नहीं बनाया जा सकता, हम सब खुद से बेहद निराश हैं- स्टुअर्ट ब्रॉड

एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच सिडनी में 5 जनवरी से खेला जाएगा।

Stuart Broad England
Stuart Broad. (Photo by MICHAEL STEELE/POOL/AFP via Getty Images)

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि एशेज सीरीज में खराब प्रदर्शन के लिए इंग्लैंड के पास कोई बहाना नहीं है। ब्रॉड ने अपने प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की, साथ ही में कहा कि उन्होंने मैच जीतने के प्रयास में योगदान नहीं दिया। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है और पहले तीन टेस्ट बड़े पैमाने पर जीत लिया है।

मेलबर्न में तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड का अभियान बेहद निराशाजनक रहा। टेस्ट मैच की दूसरी पारी में कंगारू गेंदबाजों ने मेहमान टीम को 68 रन पर समेट दिया और तीन दिन के अंदर उन्हें एक पारी और 14 रन से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले दो टेस्ट मैच जो ब्रिस्बेन और एडिलेड में खेला गया था वहां भी इंग्लैंड को बड़ी हार मिली थी।

हमारी टीम एशेज सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं थी- स्टुअर्ट ब्रॉड

द डेली मेल के लिए अपने कॉलम में, ब्रॉड ने कहा कि इंग्लैंड सीरीज के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि, “मैं इस बारे में स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं। इस दौरे पर इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन का कोई बहाना नहीं बनाया जा सकता है। कई सारे कारण हैं जिसकी वजह से हम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।”

उन्होंने आगे कहा कि, “सच्चाई ये है कि हम पूरी तरह से तैयार ही नहीं थे, जबकि मार्कस हैरिस, मार्नल लाबुशेन, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड और झाय रिचर्डसन जैसे क्रिकेटर घरेलू क्रिकेट खेलकर आ रहे थे। हम इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे और यही वजह है कि हम खुद से काफी निराश हैं।”

ब्रॉड ने अंत में कहा कि, “हम काफी लंबे समय से वही गलतियां दोहरा रहे हैं। तीनों ही मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हर एक विभाग में बेहतरीन खेल दिखाया। उन्होंने ज्यादा रन बनाए, अधिक कैच पकड़े और हमें कम स्कोर पर आउट किया। सबसे बड़ी निराशा एशेज हारना है, 3-0 से हारना और ऐसा महसूस करना कि मैंने वास्तव में कुछ भी नहीं किया है।”