अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में रिषभ पंत के बल्लेबाजी करने के तरीके से अब फैंस भी आ चुके तंग और सोशल मीडिया पर दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में रिषभ पंत के बल्लेबाजी करने के तरीके से अब फैंस भी आ चुके तंग और सोशल मीडिया पर दी यह प्रतिक्रिया

पंत ने दूसरी पारी के दौरान सिर्फ 3 गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

Rishabh Pant. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)
Rishabh Pant. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच में खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच इस समय जोहान्सबर्ग के मैदान में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच का तीसरा दिन दोनों ही टीमों के लिए परिणाम के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण था। जिसमें सभी की नजरें सबसे पहले पुजारा और रहाणे के बल्लेबाजी प्रदर्शन पर लगी हुई थी। जिनके लिए यह उनके करियर की सबसे महत्वपूर्ण पारी साबित होने वाली थी।

जिसके बाद दोनों ही बल्लेबाजों ने निराश ना करते हुए अर्धशतकीय पारियां खेली जिसके बाद जब ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंच रही है। उसी समय अफ्रीकी गेंदबाजों ने वापसी करते हुए इन दोनों को ही जल्दी पवेलियन भेजने का काम किया। जिसके बाद भारतीय टीम को विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत से इस पारी में बेहतर बल्लेबाजी की उम्मीद थी।

लेकिन रिषभ पंत ने मैदान पर आने के बाद धैर्य ना दिखाते हुए सिर्फ तीसरी गेंद पर एक ऐसा खतरनाक शॉट खेलने का प्रयास किया जिसके चलते उन्हें बिना खाता खोले ही पवेलियन की तरफ वापस जाना पड़ा। अपनी 3 गेंदों की पारी के दौरान पंत बिल्कुल भी सहज नहीं दिख रहे थे और उनका ध्यान बहसबाजी में अधिक दिखाई दे रहा था।

सुनील गावस्कर ने भी की आलोचन

भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी पंत के इस तरह विकेट देने को लेकर उनकी आलोचना करते हुए कॉमेंट्री के दौरान कहा कि उन्हें जिम्मेदारी से खेलने के बारे में सोचना चाहिए। दरअसल 24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने साल 2021 में भारतीय टीम के लिए घर और बाहर दोनों ही जगह पर कई मैच विनिंग पारियां खेली जिसमें गाबा के मैदान पर उनकी पारी ने एक तरह से करियर को अलग राह देने का काम किया था।

भारतीय टीम ने अफ्रीका के खिलाफ अपनी दूसरी पारी में 266 रन बनाते हुए खत्म की जिससे वह मेजबान टीम को 240 रनों का लक्ष्य देने में कामयाब रही। जिसके बाद अब सभी की नजरें एकबार फिर से भारतीय गेंदबाजों पर लगी हुई हैं, ताकि टीम जोहान्सबर्ग के मैदान में इतिहास रच सके।

यहां पर देखिए रिषभ पंत को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस किस तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं: