विराट कोहली के एक बार फिर से टॉस हारने पर सोशल मीडिया पर फैंस ने दी ये प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली के एक बार फिर से टॉस हारने पर सोशल मीडिया पर फैंस ने दी ये प्रतिक्रिया

विराट कोहली का टॉस जीतने के मामले में अभी तक रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है।

Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज के शुरू होने का इंतजार सभी क्रिकेट फैंस को काफी बेसब्री से था। दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट ट्रेंटब्रिज के मैदान पर शुरू हो चुका है और इसी के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण की भी शुरुआत हो चुकी है। दोनों ही टीमें इस सीरीज की शुरुआत सकारत्मक तरीके से करना चाहती हैं और इसमें टॉस सबसे अहम भूमिका अदा करता है क्योंकि इंग्लैंड में गेंद काफी स्विंग होती है।

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय कप्तान विराट कोहली के टॉस गंवाने पर फैंस को अधिक आश्चर्य नहीं हुआ क्योंकि उनका टॉस जीतने के मामले में कोई खास अच्छा रिकॉर्ड नहीं है। पिछले इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली सीरीज के सभी 5 मैचों में टॉस हार गए थे।

पहले बल्लेबाजी का चयन करने के साथ मेजबान टीम बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेगी ताकि भारतीय टीम को दबाव में लाया जा सके। हालांकि, भारतीय टीम के पक्ष में एक बात जरूर जा सकती है कि जब यहां पिछली बार दोनों टीमें आमने-सामने थीं, तो उसमें भारत ने जीत हासिल की थी।

दोनों टीमों ने अधिक बल्लेबाज किए शामिल

इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन को देखने के बाद सभी को काफी आश्चर्य हुआ क्योंकि दोनों ही टीमों ने अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने पर अधिक ध्यान दिया है। इसमें ऐसे गेंदबाजों को शामिल करने की कोशिश की गई है जो बल्लेबाजी में भी अच्छा योगदान दे सकें। भारत ने शार्दुल ठाकुर को रवि अश्विन की जगह शामिल करते हुए एक बड़ा जोखिम उठाया है।

शार्दुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में बल्ले और गेंद दोनों से महत्वपूर्ण योगदान दिया था। वहीं, मयंक अग्रवाल के बाहर हो जाने के बाद इस मैच में लोकेश राहुल को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दूसरी ओर, इंग्लैंड की टीम इस मैच में बिना किसी स्पिन गेंदबाज के साथ खेलने उतरी है।

यहां पर देखिए कोहली के टॉस हारने पर ट्विटर पर आई क्या प्रतिक्रिया: