आईपीएल 2018 में 'इलेक्शन पे सिलेक्शन' के तहत फैंस चुन सकेंगे अपने पसंदीदा खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018 में ‘इलेक्शन पे सिलेक्शन’ के तहत फैंस चुन सकेंगे अपने पसंदीदा खिलाड़ी

Election Se Selection
#ElectionSeSelection! (Photo Source : Twitter)

इस बार आईपीएल सिर्फ 2 महीने का खेल नहीं रहेगा, बल्कि 6 महीने तक चलने वाला उत्सव बनेगा। 2 महीने तक चलने वाले मुकाबलों से पहले 4 महीनों तक अलग अलग इवेंट्स होंगे। इस बार क्रिकेट फैंस ऑनलाइन वोट कर ‘इलेक्शन पे सिलेक्शन’ के तहत वोट कर अपनी पसंदीदा टीम तैयार कर सकेंगे। इसके अलावा हिंदी, अंग्रेजी समेत छह भाषाओं में कमेंटरी सुनी जा सकेगी।

लोग टीवी के अलावा हॉटस्टार पर भी मैच व स्टेडियम का 360 डिग्री व्यू देख सकेंगे। यह जानकारी स्टार इंडिया के एमडी संजय गुप्ता और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने दी। खबर के मुताबिक आईपीएल 2018 पिछले सभी सीजन के मुकाबले अलग अंदाज में होगा। सुपरफैन फीड के तहत लोग अपनी भाषा में अलग अलग एंगल से खेल का मजा ले सकेंगे। हॉटस्टार पर क्रिकेट इमोजी के साथ देखने व शेयर करने का मजा लिया जा सकेगा।

बता दें कि 25 जनवरी तक ‘इलेक्शन पे सिलेक्शन’ के तहत अपनी पसंदीदा टीम और खिलाड़ी को ऑनलाइन चुन सकते हैं। प्लेयर चुनने की दो कैटेगिरी होंगी। 27 जनवरी व 28 जनवरी को खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। अगर, संबंधित टीम और फैंस की पसंद के मुताबिक दोनों खिलाड़ी खरीदे जाते हैं तो उसे विजेताओं के पूल में रखा जाएगा। विजेताओं को अलग-अलग बनाई गई अवॉर्ड कैटिगरी के मुताबिक पुरस्कार दिए जाएंगे।

राहुल जौहरी ने कहा कि आईपीएल का 10 साल का सफर शानदार रहा है। इस बार इसे और रोमांचक बनाने की कोशिश चल रही हैं। इस वोटिंग को लिए स्टाकर इंडिया ने एक एड भी रीलिज किया है जिसमें वीरेंद्र सहवाग वोटिंग की प्रक्रिया बताते नजर आ रहे है। यहां देखे  वो वीडियो: