न्यूजीलैंड बनाम स्कॉटलैंड के बीच होने वाले मैच में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड बनाम स्कॉटलैंड के बीच होने वाले मैच में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम

न्यूजीलैंड के पास इस मैच में अपने रनरेट को बढ़ाने का काफी शानदार मौका होगा।

Kane Williamson & Kyle Coetzer (Photo Source: Getty Images)
Kane Williamson & Kyle Coetzer (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 के ग्रुप-2 का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड की टीम के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के अभी तक के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो कीवी टीम के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत उम्मीद के मुताबिक नहीं रही थी, जिसमें टीम को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरे मैच में वापसी करते हुए भारत के खिलाफ 8 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। अब टीम की नजर इस मैच में भी बड़ी जीत दर्ज करते हुए अपने नेट रनरेट को और भी बेहतर करने पर होगी।

वहीं स्कॉटलैंड टीम की बात की जाए तो उनके लिए अभी तक सुपर-12 कुछ खास नहीं बीता है, जिसमें टीम को अपने पहले ही मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ 130 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। वहीं इसके बाद टीम को नामीबिया के खिलाफ भी 4 विकेट से हार मिली। जिसके बाद बाकी बचे मैचों में स्कॉटलैंड के लिए वापसी करना काफी मुश्किल ही दिख रहा है।

मैच जानकारी

सुपर-12, ग्रुप-2, मैच-32 – न्यूजीलैंड बनाम स्कॉटलैंड

स्थान – दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

दिन और समय – 3 नवंबर, भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

दुबई के मैदान में दिन के समय खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर टॉस जीतने वाली बिनी किसी संदेह के पहले बॉलिंग करने का फैसला लेती हुई दिख सकती है। ताकि लक्ष्य का आसानी से पीछा किया जा सके।

संभावित अंतिम एकादश

न्यूजीलैंड

कीवी टीम के इस मैच की संभावित एकादश को लेकर बात की जाए भारत के खिलाफ मैच में खेलने वाली प्लेइंग इलेवन को उतारने का फैसला लिया जा सकता है। जिसमें गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजों ने भी अपनी भूमिका को काफी बखूबी से निभाया था।

संभावित एकादश – मार्टिन गुप्टिल, डारेल मिचल, केन विलियमसन (कप्तान), डीवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

स्कॉटलैंड

स्कॉटलैंड के लिए अभी तक सुपर-12 में कुछ भी सही नहीं रहा है, लेकिन पिछले मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर रहने वाले कप्तान काइज कोएत्जर की टीम में वापसी देखने को मिल सकती है, जो अब पूरी तरह से लगभग फिट हो चुके हैं।

संभावित एकादश – जॉर्ज मुंसी, काइस कोएत्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रास (विकेटकीपर), रिची बेरिंग्टन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, जोश डेवी, साफयान शरीफ, ब्रैड व्हील।

संभावित Dream11 टीम

मैथ्यू क्रास, डेवोन कॉन्वे, मार्टिन गुप्टिल, रिची बेरिंग्टन, केन विलियमसन, डारेल मिचल (उपकप्तान), क्रिस ग्रीव्स, ट्रेंट बोल्ट (कप्तान), जोश डेवी, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।