टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने की अपने खिलाड़ियों के साथ खास मीटिंग - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने की अपने खिलाड़ियों के साथ खास मीटिंग

मीटिंग में खिलाड़ी समेत पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा भी थे मौजूदा।

Imran Khan and Pakistan T20 World Cup squad. (Photo source: Twitter)
Imran Khan and Pakistan T20 World Cup squad. (Photo source: Twitter)

न्यूजीलैंड की टीम ने हाल ही में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था। इसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी अक्टूबर में होने वाले पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया। दोनों सीरीज रद्द होने से पाकिस्तान क्रिकेट को बहुत बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों समेत देश के प्रधानमंत्री इमरान खान भी इसको देखकर काफी परेशान हैं।

इतना सब कुछ होने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए वर्ल्ड कप से पहले टीम के साथ खास मुलाकात की। वर्ल्ड कप टीम में शामिल सभी खिलाड़ी पीएम के कार्यालय पहुंचे, जहां पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक, पीएम इमरान खान ने खिलाड़ियों को आगामी वर्ल्ड कप में निडर होकर खेलने की सलाह दी है।

 मीटिंग में इमरान खान ने खिलाड़ियों से क्या कहा?

अपनी मीटिंग में प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि, “पाकिस्तान एक सुरक्षित देश है। आपको अपने प्रदर्शन में सुधार करने पर ध्यान देना चाहिए। पाकिस्तान जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी करेगा।” मीटिंग में पीएम ने खिलाड़ियों को 1992 वर्ल्ड कप का उदाहरण दिया और उनसे कहा कि आपको इसी प्रकार क्रिकेट खेलनी है।

सूत्रों के मुताबिक, इमरान खान ने अपने खिलाड़ियों से कहा कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सीरीज रद्द होने का बदला वे टी-20 वर्ल्ड कप में अच्छा खेलकर ले सकते हैं और साथ ही साथ उन्होंने ये भी कहा कि आपको भारत के सामने निडर होकर खेलने की जरूरत है।

24 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

ICC टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होगा। पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज में 26 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ भी खेलेगी क्योंकि भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड तीनों ही टीमें इस वर्ल्ड कप में ग्रुप बी में मौजूद हैं।