ओबेड मैकॉय की गेंदबाजी के आगे पहले टी-20 मैच में ढेर हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

ओबेड मैकॉय की गेंदबाजी के आगे पहले टी-20 मैच में ढेर हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

वेस्टइंडीज टीम के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में झटके 4 विकेट।

Obed McCoy and Dwayne Bravo of West Indies celebrate. (Photo by RANDY BROOKS/AFP via Getty Images)
Obed McCoy and Dwayne Bravo of West Indies celebrate. (Photo by RANDY BROOKS/AFP via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय लिमिटेड ओवर्स की सीरीज खेलने वेस्टइडीज के दौरे पर गई हुई है। दोनों ही टीमों के बीच पहला टी-20 मैच बेहद रोमांचक रहा। पहले टी-20 मैच के दौरान काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिली जहां एक समय लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच में आसानी से जीत हासिल कर लेगी लेकिन उसे अंत में 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

रसेल ने वेस्टइंडीज को पहुंचाया सम्मानजनक स्कोर तक

पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज की टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला, जिसके बाद टीम ने अपने शुरुआती 3 विकेट सिर्फ 35 के स्कोर पर ही गवां दिए। वेस्टइंडीज पारी का जब 16वां ओवर खत्म हुआ तो टीम उस समय तक 101 के स्कोर पर पहुंची थी और उसके आधे खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे।

इसके बाद आंद्रे रसेल ने सिर्फ 28 गेंदों में 51 रनों की पारी खेलते हुए टीम को 145 के स्कोर तक पहुंचाने का काम किया जहां से मैच में लड़ा जा सके। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इस मैच में जोश हेजलवुड ने 4 ओवरों में 12 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए तो वहीं मिचल मार्श भी 2 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे थे।

ओबेड मैकॉय के आगे ढेर हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

146 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 8 के स्कोर पर कप्तान एरोन फिंच के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद मैथ्यू वेड और मिचल मार्श ने स्कोर को 46 तक पहुंचा दिया। वेड ने 14 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलियाई टीम को आखिरी के 14 ओवरों में जीतने के लिए 5.43 के औसत के साथ रन बनाने थे।

मिचल मार्श के 31 गेंदों में 51 रन बनाकर आउट होने के बाद पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम अचानक से बिखरती हुई दिखाई दी जिसमें विंडीज गेंदबाज ओबेड मैकॉय ने अहम भूमिका अदा की थी। मैकॉय ने 4 ओवरों में 26 रन देते हुए 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए वहीं हेडन वाल्श जूनियर ने भी 3 विकेट अपने नाम किए थे। इस शानदार गेंदबाजी के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम 127 के स्कोर पर सिमट गई और उसे 18 रनों से मैच में हार का सामना करना पड़ा। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच भारतीय समयानुसार 11 जुलाई की सुबह 5 बजे खेला जाएगा।

यहां पर देखिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की हार के बाद सोशल मीडिया पर किस तरह दी सभी ने प्रतिक्रिया

https://twitter.com/CricketFront/status/1413693083019923456

 

close whatsapp