सिडनी टेस्ट में उस्मान ख्वाजा को आउट करने के लिए जो रूट ने रची खतरनाक साजिश - क्रिकट्रैकर हिंदी

सिडनी टेस्ट में उस्मान ख्वाजा को आउट करने के लिए जो रूट ने रची खतरनाक साजिश

उस्मान ख्वाजा ने एससीजी टेस्ट की तीसरी पारी में बनाए थे नाबाद 101 रन।

Joe Root and Usman Khawaja. (Photo Source: Twitter)
Joe Root and Usman Khawaja. (Photo Source: Twitter)

एशेज सीरीज में जहां आम तौर पर काफी तनावपूर्ण क्षण होते हैं, वहीं चौथे टेस्ट के चौथे दिन में कुछ मजेदार पल भी देखने को मिले। सिडनी टेस्ट के चौथे दिन कुछ ऐसा दृश्य देखने को मिला जिसने सभी को चौकन्ना कर दिया। अपने शायद ही कभी किसी स्पिनर को तेज बाउंसर डालते हुए देखा हो, जिस पर बल्लेबाज को डक करने के लिए मजबूर हुआ हो।

सिडनी टेस्ट के चौथे दिन इंग्लिश गेंदबाजों को शॉट पिच गेंदबाजी के साथ-साथ बॉडी लाइन पर ज्यादा गेंदबाजी करते हुए देखा गया। यही नहीं मैच के दौरान इंग्लिश कप्तान जो रूट को भी विपक्षी बल्लेबाजों को अपना निशाना बनाते हुए देखा गया। इसी पल का एक वीडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है जिसमें रूट को स्पिन फेंकते-फेंकते एक तेज तर्रार गेंद डालते हुए देखा जा रहा है।

इस दौरान विपक्षी टीम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने बड़ी मुश्किल से अपना सिर बचाया और विकेटकीपर ओली पॉप ने शानदार विकेटकीपिंग करते हुए गेंद को बाउंड्री के पार जाने से रोक लिया। यह घटना मैच की तीसरी पारी के 47 वें ओवर में घटी।

यहां देखिए जो रूट का वो घातक बाउंसर

वीडियो में गेंद डालने के बाद कप्तान जो रूट को मुस्कुराते हुए देखा जा रहा है। वहीं ख्वाजा थोड़े हैरान नजर आए। इस दौरान उन्होंने अपने सिर की तरफ इशारा करते हुए इशारों ही इशारों में कुछ बात भी कही और विकेटकीपर समेत कमेंटेटर भी हैरान रह गए।

सिडनी टेस्ट मैच अब तक रहा है उस्मान ख्वाजा के नाम

वहीं अगर टेस्ट मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने जहां अपना अर्धशतक पूरा किया, वहीं क्वींसलैंड के बल्लेबाज ख्वाजा ने मैच का अपना दूसरा शतक लगाया। एक आश्चर्यजनक आंकड़े के रूप में, केवल एक मैच में ही उन्होंने अब तक इस सीरीज में जो रूट को छोड़कर सभी अंग्रेजी बल्लेबाजों की तुलना में अधिक रन बना लिए हैं।