इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को मिल रहा है नुकसान की भरपाई का मौका - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को मिल रहा है नुकसान की भरपाई का मौका

इंग्लैंड बोर्ड को हमने 2022 के दौरे पर 3 की बजाय 5 टी-20 खेलने का दिया ऑफर- शाह।

Jay Shah
Jay Shah. (Photo Source: Twitter)

भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द हुए आखिरी और 5वें टेस्ट के बाद लगातार विवाद जारी है, साथ ही सीरीज को लेकर अब अलग-अलग बयान भी आ रहे हैं। दूसरी ओर इस आखिरी मैच रद्द होने के कारण इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को काफी नुकसान का भी सामना करना पड़ा है, जिसके दिखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लिश बोर्ड को एक खास ऑफर दिया है। जहां इस ऑफर से बोर्ड को फायदा पहुंच सकता है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को क्या ऑफर मिला?

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड आखिरी टेस्ट ना होने से काफी नाराज था, साथ ही इंग्लिश खिलाड़ी ये टेस्ट मैच खेलना चाहते थे। लेकिन कोरोना के चलते ये मैच नहीं हो पाया, जिसके बाद मेजबान बोर्ड को काफी नुकसान उठाना पड़ा। अब इसी नुकसान की भरपाई के लिए BCCI के सचिव जय शाह ने इंग्लैंड बोर्ड के सामने एक खास ऑफर रखा है।

*इंग्लैंड बोर्ड को हमने 2022 के दौरे पर 3 की बजाय 5 टी-20 खेलने का दिया ऑफर- शाह।
*2 टी-20 ज्यादा होने से इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड कर सकता है नुकसान की भरपाई- जय शाह।
*शाह ने बताया कि हमने अगले साल 1 टेस्ट मैच खेलने का विकल्प भी खुला रखा है।
*अब ये इंग्लैंड बोर्ड पर निर्भर करता है वो क्या चाहते हैं-सचिव शाह।

आखिरी टेस्ट को लेकर हुआ था काफी बवाल

5वें टेस्ट मैच को लेकर काफी विवाद हुआ था, एक रात पहले तक मैच होने की खबर आई थी। लेकिन इंग्लैंड में सुबह होते-होते मामला पूरी तरह पलट गया है और आखिरी में इस मैच को रद्द ही करना पड़ा। जिसके बाद टीम इंडिया इंग्लिश मीडिया के निशाने पर आ गई थी और खिलाड़ियों की काफी आलोचना हुई थी। लेकिन इस दौरान कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने विराट की टीम का बचाव किया था और इस फैसले को सही करार दिया था।