'अरे इसी को चमत्कार कहते हैं' पुजारा और रहाणे की बल्लेबाजी को देखने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस दे रहे बिल्कुल अलग प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘अरे इसी को चमत्कार कहते हैं’ पुजारा और रहाणे की बल्लेबाजी को देखने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस दे रहे बिल्कुल अलग प्रतिक्रिया

दोनों ही खिलाड़ियों पर इस पारी में बेहतर प्रदर्शन करने का सबसे ज्यादा दबाव था।

Cheteshwar Pujara and Ajinkya Rahane. (Photo by PHILL MAGAKOE/AFP via Getty Images)
Cheteshwar Pujara and Ajinkya Rahane. (Photo by PHILL MAGAKOE/AFP via Getty Images)

साउथ अफ्रीका बनाम भारत के बीच में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच जोहान्सबर्ग के मैदान में खेला जा रहा है। जिसके तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान टीम की स्थिति काफी मजबूत दिखाई दे रही थी। हालांकि तीसरे दिन का खेल जिस समय शुरू हुआ उस वक्त तक सभी की नजरें चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी पर टिकी हुई थी। जिसमें दोनों ही बल्लेबाजों के लिए यह उनके करियर की सबसे अहम पारी साबित होने वाली थी।

दरअसल भारतीय टीम को जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में अपनी दूसरी पारी में बेहतर बल्लेबाजी करने की थी ताकि मैच में अपनी पकड़ को मजबूत किया जा सके। लेकिन टीम ने दूसरे दिन के खेल के दौरान कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल के विकेट 44 के स्कोर तक गंवा दिए थे। जिसके चलते टीम पर एक दबाव साफतौर पर देखने को मिल रहा था। हालांकि पुजारा और रहाणे ने दूसरे दिन कोई और झटका टीम को नहीं लगने दिया।

जिसके बाद तीसरे दिन के खेल में इन दोनों ही बल्लेबाजों के रन बनाने पर सभी की नजरें टिकी हुई थी। क्योंकि पहली पारी में जहां पुजारा सिर्फ 3 रन तो वहीं रहाणे शून्य पर ही पवेलियन लौट गए थे। जिसके चलते यह पारी कई विशेषज्ञों की नजरों में उनके करियर की आखिरी पारी भी साबित होने वाली थी। लेकिन शायद पुजारा और रहाणे ने इस खतरे को अभी फिलहाल कुछ समय के लिए टाल दिया है।

दोनों ही बल्लेबाजों ने तीसरे दिन मैदान पर उतरने के बाद सकारात्मक अंदाज में खेलना शुरू किया जिससे रनों की गति काफी तेज देखने को मिली। इससे अफ्रीकी गेंदबाजों पर भी दबाव दिखने लगा जिसके चलते वह सही लाइन लेंथ से भटकते हुए नजर आए। पुजारा जो अक्सर धीमी बल्लेबाजी करने के लिए आलोचना का शिकार होते हैं, उन्होंने इस पारी में अपना अर्धशतक सिर्फ 62 गेंदों पूरा कर लिया।

रहाणे के बल्ले से भी निकला शानदार अर्धशतक

वहीं दूसरी तरफ अजिंक्य रहाणे को लेकर बात की जाए तो उन्होंने भी काफी लंबे समय के बाद कुछ दर्शनीय शॉट खेले, जिसमें मार्को यान्सिन के खिलाफ डीप मिड-विकेट में उनका छक्का सभी को काफी पसंद आया था। पुजारा ने जहां 53 रनों की पारी खेली तो वहीं रहाणे के बल्ले से 58 रन देखने को मिले। जिसके बाद वहीं रबाडा ने यह 2 अहम विकेट लंच से पहले झटकते हुए अपनी टीम की मैच में वापसी कराने में अहम भूमिका अदा की थी।

यहां पर देखिए पुजारा और रहाणे की बल्लेबाजी पर सोशल मीडिया में सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: