टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ओमान ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ओमान ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

ओमान क्रिकेट ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए टीम का ऐलान किया।

Sufyan Mehmood. (Photo by Ritam Banerjee/ICC via Getty Images)
Sufyan Mehmood. (Photo by Ritam Banerjee/ICC via Getty Images)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए जहां कई प्रमुख देशों ने अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है, वहीं ओमान ने भी 8 सितंबर को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए की है।

ओमान क्रिकेट के चेयरमैन पंकज खीमजी ने अपने बयान में कहा कि इस इवेंट के सह-आयोजनकर्ता के रूप में होना हमारे लिए काफी सम्मान की बात है। इससे देश के पर्यटन विभाग को लाभ होने के साथ देश को अलग स्तर पर पहचान भी मिलेगी।

पंकज खीमजी ने एनडीटीवी स्पोर्ट्स को दिए अपने बयान में कहा कि, हम सिर्फ इस इवेंट के जरिए ओमान क्रिकेट को नहीं दर्शायेंगे बल्कि दुनिया को हम ओमान के बारे में भी बताने की कोशिश करेंगे यदि सारी चीजें हमारी योजना के अनुसार रही। यह दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा टेलीविजन इवेंट हो सकता है, फुटबॉल और ओलंपिक के बाद। लोगों को ओमान के बारे में अभी काफी कम ही पता है और यह हमारे पास उन्हें बताने का शानदार मौका है।

जीशान मकसूद करेंगे टीम की कप्तानी

टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर ओमान की टीम अपने देश में भारतीय घरेलू दिग्गज टीम मुंबई के साथ वनडे और टी-20 सीरीज खेल रही थी। ओमान क्रिकेट चेयरमैन ने इस कदम को लेकर मुंबई क्रिकेट संघ का आभार व्यक्त किया है जिससे उनकी टीम को इस मेगा इवेंट से पहले बेहतर तैयारी का मौका मिल सका।

ओमान क्रिकेट ने अपनी टी-20 वर्ल्ड टीम का ऐलान करने के लिए आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए किया। जिसमें उन्होंने कप्तानी जीशान मकसूद को सौंपी है वहीं टीम के उप-कप्तान के रूप में आकिब इलियास रहेंगे।

यहां पर देखिए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ओमान की 15 सदस्यीय टीम:

जीशान मकसूद (कप्तान), आकिब इलियास (उप-कप्तान), जितेंदर सिंह, खावर अली, मोहम्मद नदीम, अयान खान, सूरज कुमार, संदीप गौड, नेस्तर दांबा, बिलाल खान, नसीम खुशी, सुफयान मोहम्मद, फय्याज बट्ट, खुर्रम खान।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Oman Cricket (@omancricketofficial)